लाइनों में लगे लोगों की शिकायतें सुनते-सुनते मंत्री अनिल विज ने कई जिलों के एसपी को फोन मिलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए
प्रतिदिन फरियादियों की बढ़ती संख्या देख गृह मंत्री अनिल विज अब अगले शनिवार से पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पूर्व की तरह जनता कैंप लगाकर समस्याएं सुनेंगे
शनिवार भी प्रदेश के विभिन्न जिलों से हजारों फरियादियों की समस्याओं को अपने आवास पर सुना गृह मंत्री अनिल विज ने

अम्बाला, 17 जून।  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के आवास पर शनिवार प्रदेश के कोने-कोने से फरियादियों का तांता लग गया। लोगों की बढ़ती संख्या देख गृह मंत्री अनिल विज भीषण गर्मी के बावजूद लोगों के बीच उनकी समस्याएं सुनने के लिए उतर गए।

श्री विज ने लाइनों में लगे लोगों की शिकायतें सुनते-सुनते अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए, वहीं शिकायतों पर कई जिलों के एसपी को फोन भी लगाए। वहीं, पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि उनके घर में इतनी गर्मी में प्रदेशभर से लोग अब  इकट्‌ठा हो रहे हैं जहां उनकी शिकायतें सुन उनके द्वारा कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने अब लोगों की कतारें लग रही है और इससे बेहतर यही है कि हर शनिवार को वह पूर्व की तरह जनता कैंप लगाए। उन्होंने कहा कि अब अगले शनिवार से अम्बाला छावनी के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पूर्व की तरह जनता कैंप लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना जाएगा।

हत्या के दो मामलों में एसआईटी गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए मंत्री अनिल विज ने

रोहतक निवासी महिला ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए आरोप लगाए कि उसके बेटे की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा अब तक ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। उसका आरोप था कि पुलिस जांच में ढिलाई बरत रही है। इसपर मंत्री विज ने डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर मामले की जांच के निर्देश दिए।

वहीं, रोहतक निवासी परिवार ने उनके परिवार में हुई युवक की हत्या के मामले में भी पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने की शिकायत दी। उनका आरोप था कि मामले में अब तक सभी आरोपी पकड़े नहीं जा सके हैं। मंत्री विज ने इस मामले में आईजी रोहतक को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

इसी तरह, चरखी दादरी से आई महिला ने उससे मारपीट के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी जिसपर मंत्री विज ने मामले की पुन: जांच के निर्देश दिए। गुरुग्राम से आई महिला ने बताया कि पुलिस द्वारा उसे एक मामले में नजायज तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा है। इसपर मंत्री विज ने पुलिस कमिश्नर को कार्रवाई के निर्देश दिए। कुरुक्षेत्र में जमीन पर कब्जे के मामले में उन्होंने एसपी कुरुक्षेत्र को कार्रवाई के निर्देश दिए। सोनीपत निवासी महिला द्वारा पति की हत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने, कुरुक्षेत्र निवासी व्यक्ति ने उसके प्लाट पर कब्जा होने, फरीदाबाद निवासी महिला ने उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ की घटना होने एवं कई अन्य शिकायतें आई जिनपर संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

स्टाफ अच्छे वातावरण में काम करें इसलिए थाने व चौकियों के नए भवन बनेंगे : गृह मंत्री अनिल विज

वहीं, पत्रकारों द्वारा हरियाणा में किराए के भवन में चल रहे थाने व चौकियों के स्थान पर नए भवान बनाए जाने के प्रश्न पर मंत्री विज ने कहा कि उन्होंने विभाग को निर्देश दिए हैं और इसकी कार्रवाई शुरू हो गई है। जितने थाने और चौकियां किराए के भवन पर है उनके स्थान पर नई भूमि लेकर वहां नए थाने व चौकियों के भवन बनाए जाएंगे ताकि अच्छे वातावरण में बैठकर स्टाफ काम कर सके।

कर्नाटक सरकार के धर्मांतरण कानून को वापस लेने पर मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह खतरनाक है कि लोगों के लिए जो कानून बनाया जाता है उसके साथ खिलवाड़ किया जाए। उन्होंने कहा कर्नाटक सरकार यह गलत कर रही है।

वहीं कांग्रेस नेता हुड्डा के बयान की रैलियां करना विपक्ष का काम है पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह बुद्धि हुड्‌डा साहब को तब क्यों नहीं आई जब यह मुख्यमंत्री थे। वह तब भी रथ यात्रा निकाल रहे थे, तब इनको बुद्धि नहीं आई। यह लोग अपनी बातें भूल जाते हैं, इनके पास बताने को कुछ नहीं था, मगर हमारे पास बताने के लिए काफी कुछ है।  

error: Content is protected !!