दिन में तापमान 41 डिग्री पार, मगर गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर कम नहीं हो रहा फरियादियों का तांता

शनिवार प्रदेशभर से हजारों लोग फरियाद लेकर पहुंचे  
भीषण गर्मी के बावजूद गृह मंत्री अनिल विज से न्याय की उम्मीदें लेकर पहुंचे लोग, सुनी समस्याएं
फौजी की शिकायत पर सोनीपत एसपी से बोले गृह मंत्री विज, “फौजी को बार्डर से आना पड़ता है, उनका काम प्राथमिकता पर होना चाहिए”
हजारों की संख्या में पहुंचे फरियादियों को संभालने के लिए लगाने पड़े बैरीगेट्स एवं अतिरिक्त पुलिस बल

अम्बाला, 10 जून। तापमान 41 डिग्री पार होने के बावजूद भी गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर फरियादियों का तांता लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए हजारों फरियादी गृह मंत्री अनिल विज से न्याय की आस लेकर उनके आवास पर पहुंचे। भीषण गर्मी के बावजूद हजारों की संख्या में उमड़े फरियादियों को संभालने के लिए पुलिस को बैरीगेट्स एवं अतिरिक्त पुलिस बल लगाना पड़ा।

श्री विज ने लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए। पत्रकारों द्वारा उनके आवास पर बढ़ती भीड़ संबंधी पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि लोग जितने भी आए उन्हें एतराज नहीं वह सबकी बात सुनते हैं, मगर दिक्कत यह है कि उनके आवास पर इतने लोगों को खड़ा करने के लिए जगह नहीं है। उन्होंने कहा बढ़ते तापमान के बावजूद भी लोग उनके आवास पर लाइन लगाकर खड़े हैं और वह सभी की समस्याएं सुनते हैं। जनता दरबार पुन: शुरू करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जनता दरबार बंद कर दिया था, मगर अब रोजाना उनके घर में लोगों की भीड़ बढ़ रही है। जनता दरबार पुन: शुरू करने के लिए विचार करेंगे, मगर अभी ऐसा कोई इरादा नहीं है।  

फौजी की बहन की गोली मारकर हत्या मामले में एसपी सोनीपत को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए

सोनीपत से आए सैन्य जवान ने अपनी शिकायत देते हुए गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि उसकी बहन के साथ दुराचार किया गया व बाद में उसकी हत्या कर दी गई। उसका आरोप था कि मामला दर्ज होने के बावजूद पुलिस ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी सोनीपत को मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए कहा कि “फौजी को बार्डर से आना पड़ता है, उनका काम प्राथमिकता पर होना चाहिए”।

इसी तरह सोनीपत से ही आई एक महिला पत्रकार ने कुछ लोगों पर उससे मारपीट एवं छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए। इस मामले में एसपी सोनीपत को केस की पुन: जांच के निर्देश गृह मंत्री अनिल विज ने दिए।

कबूतरबाजी के मामलों में एसआईटी को जांच के निर्देश

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष प्रदेश के कई जिलों से कबूतरबाजी के मामले सामने आए जिनपर कार्रवाई के लिए मंत्री विज ने इन मामलों की जांच के लिए गठित एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए। करनाल से आए व्यक्ति ने उसके बेटे को अमेरिका भेजने के नाम पर 22 लाख की धोखाधड़ी करने, कुरुक्षेत्र से आए व्यक्ति ने उसके बेटे को ब्रिटेन भेजने के नाम पर 10 लाख ठगी करने, कैथल से आए व्यक्ति ने उसे कनाडा भेजने के नाम पर तीन लाख की ठगी करने आरोप लगाए जिनपर मंत्री विज ने कार्रवाई के निर्देश दिए।

यह अन्य मामले सामने आए

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष जींद निवासी व्यक्ति ने पोते ही मौत के मामले में पुन: जांच करने, सढ़ौरा निवासी व्यक्ति ने खेतों में पानी खड़ा होने व बेहतर निकासी कराने, जींद निवासी युवती के परिवार ने दुराचार मामले में उसके 164 के बयान नहीं होने, रोहतक निवासी परिवार ने झूठा केस दर्ज होने के मामले में जांच कराने, भिवानी निवासी व्यक्ति ने चोरी के मामले में कार्रवाई नहीं होने, हिसार निवासी महिला डॉक्टर ने उसके पति द्वारा उसपर झूठा केस दर्ज करने, कुरुक्षेत्र निवासी व्यक्ति ने कुरुक्षेत्र में दर्ज इमीग्रेशन एक्ट के मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने की शिकायत दी। इसके अलावा अन्य शिकायत आई जिनपर मंत्री विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!