कमलेश भारतीय

कल आजादनगर में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम की सफलता से जनता का भाजपा जजपा सरकार के प्रति गुस्सा सामने आ गया ! इतनी कड़ी धूप में लोगों का सैलाब आ जाने से यह बात साफ है कि लोग सन् 2024 में कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने का मन बना चुके हैं । यह कहना है हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के संयोजक व पूर्व मंत्री प्रो सम्पत सिंह का । वे आज अपने आवास पर समर्थकों से मिल रहे थे जो उन्हें कल के कार्यक्रम की बधाई देने आये थे । प्रो सम्पत सिंह ने कहा कि अब लोगों को कांग्रेस से ही आस है ।

-आप विधायक रहते हुए क्या क्या काम करवा पाये थे ?
-सबसे बड़ी बात कि 57 कालोनियों को अधिकृत करवाया और नगर निगम में शामिल करवा पाया । इसके बाद यहां सड़क, बिजली, पानी की व्यवस्था करवाई । जिस सामुदायिक केंद्र में जनसभा करवाई वह बनवाया था और इसके साथ लगते छह एकड़ में पार्क बनवाया । यही नहीं स्ट्रीट लाइट्स और वाटर वर्क्स बनवाये ।

-अब आपकी नजर में क्या महत्त्वपूर्ण काम है जो होना चाहिए ?
-पेयजल और सिचाई जल की व्यवस्था जो मेरी प्राथमिकताएं हैं ।

-आपके बारे में गौरव ने मंच पर कहा कि पचास साल तक चुनाव लड़ने वाले को पिछली बार टिकट ही नहीं दिया गया । क्या कारण रहा ?
-मैंने नलवा से चौ भजनलाल की पत्नी श्रीमती जसमां देवी को हराया था । वह टीस उनके बेटे कुलदीप बिश्नोई के दिल से नहीं निकली और मुझे टिकट से वंचित कर दिया गया ।

-परिवर्तन यात्रा में अभय चौटाला ने मीडिया के सामने कहा कि यदि प्रो सम्पत सिंह को टिकट न मिली तो हारकर मेरे पास ही आयेंगे ! क्या कहना है आपका ?
-मैं चौधरी देवीलाल जी की इज्जत करता हूं । आज भी मेरे घर में उनकी फोटो ज्यों की त्यों लगी हुई है लेकिन अभय चौटाला की बात का जवाब देना ठीक नहीं समझता । बस इतना ही कहूंगा कि उम्र का लिहाज तो किया होता !

-भाजपा जजपा गठबंधन पर बहुत बयानबाजी सामने आ रही है । क्या यह गठबंधन रहेगा ?
-इनकी मजबूरी है गठबंधन । अलग नहीं होंगे क्योंकि कांग्रेस का सामना अकेले अकेले नहीं कर पायेंगे ! हां, दिखाने के लिये अलग अलग चुनाव लड़ सकते हैं !

-पहली जून से आप पार्टी भी सक्रिय हुई है । क्या कहेंगे ?
-आप पार्टी का कोई भविष्य नहीं !
समर्थक बढ़ते जा रहे थे और बधाइयों के बीच मैं दीवार नहीं बने रहना चाहता था । सो विदा ली ।

error: Content is protected !!