इस ऑपरेशन में शामिल टीम सदस्यों को प्रशंसा पत्र दिया जाएगा – अनिल विज  

चण्डीगढ़, 7 जून- हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा पुलिस ने गुरूग्राम में बहुत ही सहरानीय कार्य किया है और 10 शूटर्स को गुरूग्राम में पकडा गया है। उन्होंने कहा कि ‘‘उस सारी पुलिस टीम जो इस आपरेशन में शामिल थी सबको प्रशंसा पत्र उनके द्वारा भेजा जाएगा’’। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है।

श्री विज आज यहां विशेष ओलंपिक भारत द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के उपरांत मीडियाकर्मियों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

शूटर्स के पकडे जाने के मामले में हर एंगल से सारी जांच हो रही- विज

उन्होंने कहा कि इन शूटर्स के पकडे जाने के मामले में हर ऐंगल से सारी जांच हो रही है। इनके शूटर्स के पास से पुलिस की वर्दियां मिलना वह बहुत ही खतरनाक है और इस मामले में सभी एंगल पर कार्यवाही की जा रही है।

इन शूटर्स को पकड़ने वाली पुलिस टीम में डीसीपी क्राइम श्री विजय प्रताप सिंह, एसीपी क्राइम श्री वरूण कुमार दहिया, इंस्पेक्टर नरेन्द्र सिंह, इंस्पेक्टर आनंद कुमार, सब इंस्पेक्टर मनोज, सबइंस्पैक्टर धमेन्द्र, सब इंस्पेक्टर हरवीर, सब इंस्पेक्टर नीरज, एएसआई ब्रिजेश कुमार, एएसआई हरवीर, हेड कांस्टेबल शक्ति सिंह, हेड कांस्टेबल राजेश कुमार, हेड कांस्टेबल कमल, हेड कांस्टेबल सुशील कुमार, हेड कांस्टेबल जोगिन्द्र सिंह, हेड कांस्टेबल श्रीभगवान और कांस्टेबल अमन व सुमित शामिल थे।

गौरतलब है कि लांरेस बिश्नोई गैंग के दस गुर्गों/शूटर्स को गुरुग्राम में हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन शूटर्स के पास चार पिस्टल और 28 लाईव काटरिज बरामद की गई हैं। इसके अलावा, पुलिस की वर्दियां भी इनसे बरामद की गई है।  

हर महिने आपरेशन आक्रमण चलाया जाता है- विज

उन्होंने कहा कि हमारी पुलिस लगातार ऐसे प्रयास कर रही है और हम हर महिने में आपरेशन आक्रमण चलाते है और इस बारे में बिना बताए एक दिन में पूरे हरियाणा में जुआ, सटटा, शराब, ड्रग जैसे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए प्रहार किया जाता है। उन्होंने बताया कि हमारा ऐसा सोचना है कि जो छोटे- छोटे अपराध करने वाले अपराधी होते है यही आगे जाकर बड़े अपराधी बन जाते है। अगर इन पर नकेल डाली जाए, तो अपराध में कमी लाई जा सकती है। श्री विज ने कहा कि हम हर महिने लगभग 300-350 लोगों को गिरफ्तार करते है और उन पर फिर केस बनता है। उन्होंने कहा कि पुलिस लगातार काम कर रही है।

पुलिस के कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए 30 ईनाम शुरू किए- विज

पुलिस को प्रोत्साहित करने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैंने पुलिस के कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए 30 ईनाम शुरू किए है। जिसके तहत 10 ईनाम मुख्यमंत्री के नाम से दिए जाएंगे, 10 ईनाम गृह मंत्री के नाम से दिए जाएंगे और 10 ईनाम डीजीपी के नाम से दिए जाएंगे। इन ईनामों के तहत एक लाख रुपये की राशि और छः महिने की सर्विस के विस्तार का प्रावधान किया गया है। इस बारे में सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेजा जा चुका है और अब छंटनी की जा रही है तथा इसे जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

गौतस्करी के मामले में भी हम लगातार कार्यवाही कर रहे हैं- विज

गौतस्करी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गौतस्करी के मामले में भी हम लगातार कार्यवाही कर रहे हैं और गत दिनों नूंह, रेवाडी व महेन्द्रगढ पुलिस ने अच्छा कार्य किया है। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाएं अपना काम करती है और सरकार अपना काम करती है।

error: Content is protected !!