संत कबीर कुटीर निवासी मनोहर लाल ने संत कबीर जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन किया

संत कबीर की शिक्षाएं आज भी समाज के लिए प्रासंगिक- मुख्यमंत्री

संतों का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री आवास का नाम बदलकर किया ‘संत कबीर कुटीर’

चंडीगढ़, 4 जून – संत कबीर कुटीर निवासी हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने संत कबीरदास जी की जयंती पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया और प्रदेशवासियों को संत कबीरदास जयंती की शुभकामनाएं दी।

श्री मनोहर लाल ने कहा कि संत कबीरदास जी की शिक्षाएं और विचार समाज में सर्वधर्म समभाव व सामाजिक समरसता को बढ़ावा देती हैं। मुख्यमंत्री ने संत कबीरदास के दोहे जाति न पूछो साधु की, पूछ लीजिए ज्ञान, मोल करो तलवार का, पड़ा रहन दो म्यान का उल्लेख करते हुए कहा कि संत कबीर जी की शिक्षाएं आज भी समाज के लिए प्रासंगिक हैं।

उन्होंने कहा कि संत कबीरदास जी के विचारों से प्रेरित होकर राज्य सरकार ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’ के भाव से जाति-पाति से ऊपर उठकर प्रदेश में हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रही है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपना समस्त जीवन समाज कल्याण को समर्पित किया है। युवा अवस्था से ही अपने परिवार की बजाए समाज की भलाई के लिए कार्य करना शुरू किया और प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद भी निरंतर जन सेवा के अपने लक्ष्य को निभा रहे है। इतना ही नहीं, अपनी सादगी का परिचय देते हुए संत – महापुरुषों का सम्मान करते हुए श्री मनोहर लाल ने एक नई पहल शुरू कर मुख्यमंत्री आवास का नाम बदलकर ‘संत कबीर कुटीर’ रख दिया है।

Previous post

कबीर के ज्ञान को छोड़कर, कुबेर के पैसों के पीछे भाग रहे है लोग – नवीन जयहिन्द

Next post

समाचार पत्र व मीडिया चैनल संस्थाओं को गुड न्यूज का भी कॉलम या एक कार्यक्रम चलाना चाहिए -गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

You May Have Missed

error: Content is protected !!