पूर्व नियोजित कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से गृह मंत्री अनिल विज ने अम्बाला छावनी एसडीएम को समस्याएं सुनने के निर्देश दिए
विभिन्न जिलों से आए लोगों ने अपनी समस्याएं बताई

अम्बाला, 3 जून।हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से लोग अपनी फरियाद लेकर उमड़ रहे हैं और शनिवार भी यह सिलसिला जारी रहा। पूर्व नियोजित कार्यक्रम में व्यस्त होने के बावजूद गृह मंत्री अनिल विज ने लोगों को निराश नहीं किया और अम्बाला छावनी के एसडीएम को लोगों की समस्याएं सुनने के निर्देश दिए।

अम्बाला छावनी के एसडीएम सतिंद्र सिवाच ने लोगों की समस्याओं को सुना और इस दौरान गृह मंत्री के पीए समीर मेहंदीरत्ता व परमिंद्र सिंह भी मौजूद रहे। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए सैकड़ों फरियादियों ने अपनी समस्याओं को रखा। इस दौरान कई कबूतरबाजी के मामले सामने आए जबकि अन्य मामले भी आए।

जन्मदिन पार्टी के लिए बुलाया युवक को फिर की हत्या
कालका से आई महिला ने शिकायत देते हुए बताया कि उसके बेटे को उसके कुछ दोस्तों ने जन्मदिन पार्टी के लिए बुलाया था। इसके बाद पूरी रात बेटा घर नहीं लौटा और अगले दिन बेटे का शव मिला। उसका आरोप था कि पुलिस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है।

इसी तरह पंचकूला निवासी महिला ने बताया कि उसके बेटे की कुछ लोगों ने मिलकर हत्या की है, मगर पुलिस इस मामले में ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। महिला ने इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

कबूतरबाजी के कई मामले सामने आए
जनसुनवाई के दौरान कबूतरबाजी के कई मामले सामने आए जिनमें लाखों की धोखाधड़ी विदेश भेजने के नाम पर की गई। करनाल निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसके बेटे को इटली भेजने के नाम पर एजेंट ने 14 लाख रुपए की धोखाधड़ी की। इसी तरह साहा निवासी व्यक्ति ने शिकायत दी कि उसे ग्रीस भेजने के नाम पर साढ़े 8 लाख की धोखाधड़ी की गई। इसी प्रकार तरावड़ी करनाल निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसके बेटे को अमेरिका भेजने के नाम पर उससे 15 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई जबकि कैथल निवासी व्यक्ति ने केनेडा भेजने के नाम पर साढ़े तीन लाख धोखाधड़ी होने की शिकायत दी।

अन्य कई मामले सामने आए
जींद निवासी महिला ने घर में नकदी एवं जेवर चोरी होने मामले में कार्रवाई नहीं होने, सिरसा निवासी व्यक्ति ने मारपीट मामले में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने, पानीपत निवासी महिला ने दहेज उत्पीड़न, मारपीट व धमकी देने के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने, हिसार निवासी परिवार ने उनपर झूठा केस दर्ज करने, जींद निवासी व्यक्ति ने धोखे से उसकी पार्टी किसी अन्य द्वारा अपने नाम कर कागजात तैयार करने की शिकायत दी। इसके अलावा पलवल निवासी महिला ने उसकी लड़की को जबरन भगाने व दुराचार के आरोप लगाए, गर्भवती महिला ने उसके साथ मारपीट करने, करनाल निवासी परिवार ने प्रापर्टी डीलर द्वारा प्लाट के सौदे में गड़बड़ी करने के आरोप लगाए। इसी तरह पलवल निवासी महिला ने दुराचार मामले में कार्रवाई नहीं होने, कैथल निवासी व्यक्ति ने रजिस्टरी दूसरे व्यक्ति के नाम कर धोखाधड़ी करने के अलावा अन्य कई शिकायत आई।

error: Content is protected !!