9 वर्ष के कार्यकाल में मोदी सरकार ने कोई भी वायदा नही किया पूरा : अशोक अरोड़ा

जवान, किसान, युवा, कर्मचारी, व्यापारी और खिलाडिय़ों सहित हर वर्ग से किया गया धोखा।
चुनाव में जनता सबक सिखाएगी।
प्रदेश में बनेगी हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 29 मई : मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक अरोड़ा ने कहा कि 9 वर्ष की अवधि में मोदी ने जवान, किसान और युवाओं सहित किसी भी वर्ग से किया गया कोई भी वायदा पूरा नही किया। पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए अरोड़ा ने कहा कि सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवाड़ी में पूर्व सैनिकों की रैली को संबोधित कर वन रैंक वन पैंशन लागू करने का वायदा किया था। वन रैंक वन पैंशन तो क्या मिलनी थी उल्टे सैनिकों की नौकरियां ही खत्म कर दी गई। अग्नीवीर योजना लागू कर युवाओं के लिए सेना में स्थाई नौकरी के रास्ते बंद कर दिए गए। इसी प्रकार किसानों से स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने का वायदा किया था जो आज तक पूरा नही हुआ। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की बजाए किसानों पर तीन काले कानून लागू करने का प्रयास किया गया। जो किसानों द्वारा 13 महीने तक किए गए आंदोलन के कारण तथा 700 किसानों की शहीदत के बाद वापिस लिया गया। दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वायदा किया था जो पूरा तो क्या होना था सरकारी नौकरियां खत्म कर दी गई। बेरोजगारी बढ रही है, युवा नशे की चपेट में हैं और रोजगार के लिए युवा वर्ग के विदेश जाने से देश युवा शक्ति से खाली हो रहा है। कर्मचारी पुरानी पैंशन योजना की बहाली के लिए आंदोलनरत हैं लेकिन उनकी बात को नही सुना जा रहा।

पूर्व मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा दिया था देश की खिलाड़ी बेटियों की जो दूर्दशा कल दिल्ली में की गई वह बडी ही शर्मनाक है। देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैडल जीतने वाले पहलवान और महिला पहलवानों को बुरी तरह घसीटा गया आज बेटियां सुरक्षित नही हैं। देश की शान के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी आंदोलन कर रहे हैं लेकिन मोदी सरकार देश की बेटियों की इज्जत बचाने की बजाए आरोपी भाजपा सांसद को बचाने में लगी हुई है। उन्होने कहा कि आज देश की सवैंधानिक संस्थाओं को तहस-नहस कर दिया गया है। अपने राजनैतिक विरोधियों पर बदले की भावना से सीबीआई और ईडी के छापे मारवाए जा रहे हैं। अरोड़ा ने 9 साल के मोदी शासन पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी सरकार बुरी तरह विफल रही है। महंगाई रोकने का वायदा करके सत्ता में आने वाली मोदी सरकार के कार्यकाल में गैस का सिलेंडर जो कांग्रेस के शासन में 400 का था आज 1100 का मिल रहा है। महंगाई दिन- प्रतिदिन बढ रही है। इस 9 वर्ष के शासनकाल में मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है। जीएसटी लागू करने से व्यापारी वर्ग दुखी है। नोटबंदी का खामियाजा देश अभी तक भुगत रहा है। अब दोबारा से फिर काला धन रोकने की आड़ में दो हजार के नोट पर पाबंदी लगाई जा रही है। विदेशों से काला धन वापिस लाने का वायदा करने वाले मोदी सरकार के कार्यकाल में देश का धन लेकर बडे बडे उद्योगपति विदेश भाग गए हैं। सरकार उनको वापिस लाने में असफल है।

उन्होने कहा कि आज देश का हर वर्ग इस सरकार से दुखी है। हरियाणा में तो हर वर्ग में बेचैनी है। लोग चुनाव का इंतजार कर रहे हैं। आने वाले चुनाव में प्रदेश में भाजपा जजपा गठबंधन का सुपड़ा साफ होगा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Previous post

विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी से सम्बद्धता प्राप्त विद्यालयों के शिक्षकों को दिया जाएगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण,

Next post

विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर चलाया जाए जिला में एक पखवाड़े का जागरूकता अभियान : एडीसी

You May Have Missed

error: Content is protected !!