मुख्यमंत्री जनसंवाद : 3 पीढ़ी से भाजपा से जुड़े परिवार के घर रविवार को पहुंची पुलिस

कहा आप मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाना चाहते हैं
भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को किया जा रहा बदनाम

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । महेंद्रगढ़ जिला प्रशासन और पुलिस मिलकर जनसंवाद कार्यक्रम को ठप्प करने पर उतारू हो गया है यह हम नहीं कह रहे 3 पीढ़ी से भाजपा में जुड़े व्यक्ति का कहना है।

रविवार को पुलिस एवं गुप्तचर विभाग उनके घर जाकर उनको हड़काता है कि हमें इनपुट मिले हैं कि आप मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाना चाहते हैं। कार्यकर्ता के घर पुलिस जाने की पुष्टि प्रदेश प्रवक्ता ने करते हुए इसे निंदनीय बताया। कार्यकर्ता का आरोप है कि है स्थानीय विधायक के इशारे पर किया गया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रमों के नाते विभिन्न जिलों में जा रहे हैं इसी जनसंवाद कार्यक्रम के नाते 24 तारीख से महेंद्रगढ़ जिले के कार्यक्रम आरंभ हो रहे हैं इन कार्यक्रमों का शुभारंभ नांगल चौधरी विधानसभा से हो रहा है नांगल चौधरी विधानसभा में 3 कार्यक्रमों में एक कार्यक्रम निजामपुर गांव में रखा गया है। निजामपुर गांव में भाजपा के सुबेदार जगराम भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता हैं। अनेक पदों पर वर्षों से काम कर रहे हैं। उनके पिता जीवन भर भारतीय जनता पार्टी के झंडे को लेकर इस इलाके में एकमात्र जाट जाति के व्यक्ति थे। भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद सुबेदार जगराम भी पिता के पद चिन्हों पर चलते हुए भारतीय जनता पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं की तरह काम करने लगे । अब उनके जवान होते बेटे भी भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करते हैं इस प्रकार 3 पीढ़ी लगातार काम करने वाले परिवार पर रविवार को हरियाणा पुलिस की सीआईडी के जवान गाड़ियों में भरकर गए और उनसे अभद्र भाषा में बातचीत करने लगे कि तुम माननीय मुख्यमंत्री के आने पर काला झंडा दिखाने वालों में शामिल हो ।

यह सुनकर सूबेदार जगराम बेहद निराश हताश और उदास है कि जिस पार्टी के लिए तीन पीढ़ियां काम कर रही हैं उसको किस के इशारे से बदनाम किया जा रहा है। और घर पर पुलिस भेजी जा रही है यह बात आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। उन्होंने कहा ‌यह निश्चित है कि उनके विधायक के साथ मतभेद हैं लेकिन पार्टी के प्रति वफादारी का सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। इस प्रकार की हल्की हरकत करके पुलिस प्रशासन ने एक समर्पित परिवार को बदनाम करने की कोशिश की है। होना यह चाहिए था की सबसे पुराने कार्यकर्ता के यहां भोजन की व्यवस्था थी। लेकिन भोजन चाय पानी सम्मान की तो बात दूर उन्हें इस बात के लिए अपमानित किया जा रहा है और ऐसे लोगों की सूची में डाला जा रहा है कि मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाएंगे । इस बेहद शर्मनाक घटना के लिए पार्टी के कार्यकर्ता और नेताओं में भारी निराशा है और घृणित कार्रवाई के लिए जो भी जिम्मेवार व्यक्ति हैं। उन पर कार्रवाई की मांग कर रहे।

इस बारे में जब हम पार्टी के प्रवक्ता सत्यव्रत शास्त्री से बात की तो उन्होंने स्वीकार किया कि सुबेदार जगराम के घर पुलिस जल गया था जो निंदनीय है पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं को किसी के इशारे पर बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह मामला मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा। उनका मानना था कि जिला प्रशासन मनमानी पर उतारू है और मुख्यमंत्री को जनता से दूर कर रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!