टांगरी नदी में माइनिंग की शिकायत पर लिया संज्ञान, महेशनगर थाने के एसएचओ को फटकार लगाते हुए कहा “जितनी फोर्स चाहिए लगाओं और एक-एक को पकड़ अंदर डालो”

रविवार भी मंत्री अनिल विज के आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए लोगों की कतारें लगी

गृह मंत्री अनिल विज की कार्यशैली से प्रभावित लोगों ने आम आदमी पार्टी छोड़ भाजपा का दामन थामा, मंत्री विज ने पटके पहनाकर पार्टी में स्वागत किया

दो दिनों में गृह मंत्री अनिल विज ने अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के दस गांवों का दौरा भी किया

अम्बाला, 21 मई। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ऑन द स्पॉट फैसले लेने के लिए चर्चित है। जनता ने उनके समक्ष जब महेशनगर थाने में तैनात एक एएसआई की कार्यप्रणाली को लेकर शिकायत की तो उन्होंने तुरंत उसे लाइन हाजिर करने के दिशा-निर्देश अम्बाला एसपी को दिए।

श्री विज ने अपने आवास पर रविवार को भी प्रदेशभर से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए। जनसमस्याओं को सुनने के उपरांत वह विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में दौरे पर निकले। इस दौरान रामपुर में लोगों ने गृह मंत्री के समक्ष अपनी समस्या रखते हुए बताया कि क्षेत्र में ट्यूबवेल की तारे चोरी हो रही थी, लोगों ने चोर पकड़ पुलिस को सौंपा, लेकिन जांच अधिकारी एएसआई राकेश ने कार्रवाई नहीं की और उलटा ग्रामीणों से बदतमीजी से बात की। इसके अलावा अन्य घटनाएं भी ग्रामीणों ने बताई जिसपर तुरंत संज्ञान लेते हुए एएसआई को लाइन हाजिर करने के निर्देश गृह मंत्री अनिल विज ने दिए।

इसी प्रकार गांव चंदपुरा में गृह मंत्री अनिल विज को जनता ने बताया कि टांगरी नदी में खासकर रात्रि के समय धड़ल्ले से अवैध माइनिंग हो रही है। इसपर मंत्री विज ने मौके पर ही थाने के एसएचओ को बुलाया और फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि “अवैध माइनिंग तुरंत प्रभाव से बंद होनी चाहिए, जितनी फोर्स चाहिए लगाओं और एक-एक को पकड़ अंदर डालो“।

पति का हाथ काटा कार्रवाई नहीं, मंत्री विज बोले थाने के एसएचओ से “शाम तक आरोपी गिरफ्तार होना चाहिए”

वहीं, रविवार प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को गृह मंत्री अनिल विज ने सुना। कंबासी गांव की निवासी महिला ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने उसके पति से झगड़ा कर उसका हाथ काट दिया। बराड़ा थाना पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है। मंत्री अनिल विज ने बराड़ा थाने के एसएचओ को फोन पर फटकार लगाते हुए कहा कि “आदमी का हाथ कट गया और तुम क्या कर रहे हो, शाम तक आरोपी गिरफ्तार होना चाहिए”।

पिंजौर से आई महिला ने उसके साथ 20 लाख रुपए ठगी की शिकायत दी। उसने कहा कि डीलर ने जमीन दिलाने के नाम पर उनसे 20 लाख रुपए लिए, अब न तो जमीन की रजिस्टरी की न ही पैसे वापस दिए। मंत्री विज ने मामले में पंचकूला पुलिस कमिश्नर को कार्रवाई के निर्देश दिए। पानीपत से आई आशा वर्करों ने उन्हें नौकरी से सीएमओ द्वारा टर्मिनेट करने की शिकायत दी जिसपर मंत्री विज ने मामले में जांच के निर्देश दिए। इसी प्रकार गुरुग्राम निवासी महिला ने आरोपियों पर झूठा शपथ देकर रजिस्टरी कराने के आरोप लगाए, इस मामले की जांच के निर्देश गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर को मंत्री अनिल विज ने दिए। इसी तरह फतेहाबाद व्यक्ति ने परिवार सदस्य की हत्या मामले में छह वर्ष से कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। इसपर मंत्री विज ने एसपी फतेहाबाद को सख्त हिदायत देते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसके अलावा रविवार विभिन्न जिलों से आए सैकड़ों लोगों ने गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष अपनी शिकायत रखी जिनपर कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए गए।

आम आदमी पार्टी छोड़ भाजपा में हुए शामिल, मंत्री अनिल विज ने पार्टी के पटके पहनाकर स्वागत किया

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज की कार्यशैली से प्रभावित होकर दर्जनों लोगों ने आम आदमी पार्टी का दामन छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा। सरसेहड़ी में भाजपा किसान मोर्चा के प्रधान रणजीत सिंह विर्क के निवास पर कार्यक्रम के दौरान आम आदमी पार्टी से जितेंद्र गुप्ता, नितेश गुप्ता, जगदीश गुप्ता, रोहित गुप्ता, शम्मी गुप्ता, संजीव हलवाई, रूप सिंह, जयप्रकाश बब्ला, पुनीत, ध्रुव कुमार, विकास सैनी के अलावा अन्य कई लोग भाजपा में शामिल हुए। गृह मंत्री ने सभी पार्टी के पटके पहनाकर उनका पार्टी में हार्दिक स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा नेता जसबीर जस्सी, अजय पराशर, राजीव गुप्ता डिम्पल, विजेंद्र चौहान, फकीरचंद सैनी, रणजीत सिंह विर्क, रोहताश सैनी, वीरेंद्र सिंह, महिंद्र सिंह नागरा, जितेंद्र विर्क, राम कुमार सैनी, रमेश सैनी, सुरेंद्र तिवारी, राम सैनी सहित अन्य कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

प्रतिदिन पहुंच रहे सैकड़ों लोग, दिनचर्या पर पड़ रहा असर : गृह मंत्री अनिल विज

विभिन्न गांवों में कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जनता दरबार बंद होने से कठिनाई बहुत ज्यादा हो गई है। पहले प्रदेशभर के लोगों की एक दिन शनिवार को वह समस्याएं सुनते हैं, लेकिन अब रोजाना सैकड़ों फरियादी उनके आवास पर पहुंच रहे हैं और 42 डिग्री सेल्सियस तापमान में भी लाइनों में उन्हें खड़ा होना पड़ रहा है। गृह मंत्री विज ने कहा कि उनके निवास पर कोई ऐसी जगह भी नहीं है कि वह लोगों को छाए में खड़ा कर सके। रोजाना लोग आ रहे हैं जिस कारण उनकी दिनचर्या प्रभावित हो रही है। उनके पास दो महत्वपूर्ण मंत्रालय है और लोगों के रोजाना आने-जाने से उनकी दिनचर्या पर भी असर पड़ा है।

वहीं, मंत्री अनिल विज ने दो दिनों में ब्राहमण माजरा, करधान, नग्गल, खोजकीपुर, चंदपुरा, सरसेहड़ी, रामपुर, नन्हेड़ा, शाहपुर, मच्छौंडा, गांव बाड़ा व अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों से मिलना उनका काम है। यही हमारा शक्ति का केंद्र है, इन्हीं से ताकत मिलती है। इनसे मिलकर और बातचीत करके हमारे हौसले बुलंद हो जाते हैं।

error: Content is protected !!