भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राव जयसिंह को कांग्रेस पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। साथ ही उन्हें प्रकोष्ठ का जिला महेंद्रगढ़, भिवानी एवं हिसार का प्रभारी भी बनाया गया है। इस नियुक्ति का पत्र शुक्रवार को उन्हें पूर्व मंत्री कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कप्तान अजय सिंह यादव ने प्रदान किया। यह पदभार मिलने पर शुक्रवार दोपहर को राव जयसिंह नारनौल के नरूला रिजोर्ट पहुंचे, जहां प्रकोष्ठ के जिला के पदाधिकारियों ने उनका विधिवत स्वागत किया। इस मौके पर उनके साथ राजस्थान कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अनिल बौहरा भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

इस मौके पर नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी राव जयसिंह ने कहा कि वह अपनी नियुक्ति के लिए यूपीए के अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े तथा ओबीसी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कप्तान अजय सिंह यादव का आभार व्यक्त करते हैं। साथ ही भरोसा दिलाते हैं कि वह पूर्ण कर्तनिष्ठा के साथ पार्टी एवं संगठन की मजबूती के लिए कार्य करेंगे तथा शीर्ष नेताओं के विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। उन्होंने हालिया कर्नाटक चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि अब देश की जनता का मूड बदल रहा है। सभी देशवासियों ने भाजपा के झूठ और लूट को देख लिया है। देश के सरकारी बड़े से बड़े उपक्रमों को इस सरकार ने निजी हाथों में बेच दिया है। इससे निजीकरण को बढ़ावा मिला है तथा इससे देश की अर्थव्यवस्था बूरी तरह से प्रभावित हुई है। जनता ने अच्छे दिनों की बजाए बुरे दिन ज्यादा देखे हैं। इसी कारण पहले हिमाचल प्रदेश और अब कर्नाटक की जनता ने वहां की भाजपा सरकारों को चलता कर दिया। कर्नाटक की एकतरफा रिकार्ड तोड़ जीत इस बात का साफ संकेत है कि आने वाले लोकसभा चुनावों में भी देश की आम जनता कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत से जीताएगी।

इस मौके पर राजस्थान ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अनिल बौहरा ने कहा कि आगामी सात जुलाई को दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ राष्ट्रीय स्तर का महासम्मलेन होगा, जिसमें राहुल गांधी एवं मल्लिकार्जुन सरीखे बड़े नेता भाग लेगें। इस वर्ग के लोग साफ दिखा देंगे कि वह किस पार्टी के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मोदी जी ने बार-बार पिछड़ा वर्ग का विभिन्न मामलों में बार-बार जिक्र करके इस वर्ग को बदनाम करने की कोशिश की है और अब वह दिखा देंगे कि वह किसके साथ खड़े हैं। यह वर्ग झूठ के बहकावे में आने वाला नहीं है। कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला प्रधान विक्रम अवाना ने बताया कि सात जुलाई के ताल कटोरा स्टेडियम में होने वाले महासम्मेलन का न्यौता देने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री कप्तान अजय सिंह यादव 24 मई नारनौल की यादव धर्मशाला में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने आएंगे। इस मौके पर ओबीसी प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष नवरतन सिंह पहलवान भी मौजूद थे।

error: Content is protected !!