• अहंकार में डूबी इस सरकार ने हर वर्ग के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाई – दीपेन्द्र हुड्डा
• सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने अहेरी समाज संवैधानिक अधिकार सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की
• प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को देश में सबसे ज्यादा 6000 रुपये महीने बुढ़ापा पेंशन देंगे – दीपेंद्र हुड्डा
• गृहणियों को 500 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे- दीपेंद्र हुड्डा
• गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम होगी लागू – दीपेन्द्र हुड्डा

फतेहाबाद, 9 मई। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज फतेहाबाद में आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने टोहाना हल्के के गाँव डूलट में अहेरी समाज संवैधानिक अधिकार सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 19 अप्रैल 2014 को एक स्टडी के आधार पर पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार ने अहेरी समाज से जुड़े प्रस्ताव को अपनी कलम से मंजूरी दी और अहेरी समाज के साथ ही राय सिख समाज, धोबी समाज, बंजारा समाज को भी अनुसूचित जाति में शामिल करने की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजने का काम किया। आज हम विपक्ष में जरुर हैं लेकिन लोकसभा और राज्य सभा में मिलाकर कुल 15 में से 14 सांसद सत्ता पक्ष के होने के बावजूद वो अकेले ही समाज के हित की आवाज़ को पूरी मजबूती से उठाते रहेंगे।

आज हर वर्ग मौजूदा सरकार से परेशान है, लेकिन सबसे ज्यादा गरीब, किसान, मजदूर परेशानी की जिंदगी जी रहे हैं। जो हरियाणा 2014 तक प्रति व्यक्ति आय, निवेश, गरीबों के कल्याण की योजनाओं में, किसान की हितकारी योजनाओं में नंबर 1 पर आता था और खुशहाली की तरफ जा रहा था। उस हरियाणा को बीजेपी-जेजेपी ने बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार में नंबर 1 पर पहुंचा दिया। आज हर घर में बेरोजगारी है। हरियाणा में आज 30 से 40 प्रतिशत बेरोजगारी है। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा गरीबों की सुध लेने का काम किया है। इसलिये हमने संकल्प लिया है कि हाथ से हाथ जोड़ो यानी हरियाणा के हर भाई को प्रेम की डोर से जोड़ो, किसान को एमएसपी गारंटी से जोड़ो, नौजवानों को रोजगार से जोड़ो। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम से और बुजुर्गों को देश में सबसे ज्यादा 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन से जोड़ो। गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट व 2 कमरे के मकान से जोड़ो। हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली से जोड़ो। खिलाड़ियों को पदक लाओं पद पाओ नीति से जोड़ो, हर गृहणी को 500 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर से जोड़ो, ओबीसी वर्ग की आय सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख से जोड़ो, हाथ से हाथ जोड़ो यानी प्रदेश के हर गाँव शहर को पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के समय वाले विकास से जोड़ो और हाथ से हाथ जोड़ो, बीजेपी का घमंड तोड़ो।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि अहंकार में डूबी इस सरकार ने हर वर्ग के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाई है। ऐसा कोई वर्ग नहीं बचा जिसे इस सरकार ने अपमानित न किया हो। आज दिल्ली में जंतर मंतर पर देश का गौरव हमारे खिलाड़ी न्याय की गुहार लगाते हुए सड़कों पर बैठे हैं। लेकिन अहंकार में चूर ये सरकार उनकी बात भी नहीं सुन रही है। इसी प्रकार 1 साल से ज्यादा समय तक किसान धरने पर बैठे रहे, मनरेगा मजदूर, खिलाड़ी, चौकीदार, कर्मचारी, सरपंच, महिलाएं, आशा वर्कर, बुजुर्ग और बच्चों तक को इस सरकार के खिलाफ सड़कों पर धरना देना पड़ा। भाजपा-जजपा ने सबसे बड़ा धोखा प्रदेश के बुजुर्गों को दिया है, इनका गठबंधन 5100 रुपये पेंशन पर नहीं बल्कि हरियाणा में लूट की छूट पर हुआ था। खुद मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि बुजुर्गों को 5100 रुपये की पेंशन देने की कोई बात ही नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। लोग बेसब्री से चुनाव का इंतजार कर रहे हैं ताकि अपने वोट की चोट से इस अहंकारी सरकार का घमंड तोड़ सकें।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री परमवीर सिंह, पूर्व सीपीएस प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, पूर्व विधायक राम निवास घोड़ेला, पूर्व विधायक कुलबीर सिंह बेनीवाल, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, पूर्व विधायक प्रो रामभगत शर्मा, रणधीर सिंह, रिटायर्ड आईएएस चंद्रप्रकाश, हरिओम नायक, चेयरमैन कालू खन्ना, बाबा भोला नाथ, पूर्व चेयरमैन कृष्ण नांगली, प्रदीप बेनीवाल, अरविन्द शर्मा, राम कुमार सैनी, राज कुमार धरनिया, सित्तु बिश्नोई, अनिल गिल समेत बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

error: Content is protected !!