नाहरी गांव में कुश्ती खिलाड़ियों के समर्थन में आयोजित पंचायत में शामिल हुए
दिल्ली शराब घोटाला भाजपा की मनगढ़ंत कहानी : अनुराग ढांडा
खट्टर सरकार ने सोनीपत में हुए शराब घोटाले की रिपोर्ट दबाई: अनुराग ढांडा
अगर बेटियों के साथ ऐसा होगा तो कौन अपनी बेटियों को खेलों में भेजेगा : अनुराग ढांडा
प्रदेश में लूट मचाने वाली जजपा को टिकट लेने वाले नहीं मिलेंगे: अनुराग ढांडा
आम आदमी पार्टी ने एक महीने में 12 लाख सदस्य बनाए: अनुराग ढांडा
खट्टर सरकार ने प्रदेश में कमीशन खोरी को दिया बढ़ावा: अनुराग ढांडा
कांग्रेस के चार नेता पहले अपने हाथ से हाथ तो जोड़ लें फिर अभियान चलाएं : अनुराग ढांडा

सोनीपत, 09 मई – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा मंगलवार को सोनीपत में पहुंचे। वहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। देर शाम कुश्ती खिलाड़ियों के मुद्दे पर नाहरी गांव में पंचायत में शामिल हुए। इससे पहले, उन्होंने सेक्टर 23 स्थित एडवोकेट सुरेश मलिक के आवास पर प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि जंतर मंतर धरने पर बैठे कुश्ती खिलाड़ियों के मामले पर आम आदमी पार्टी राजनीति नहीं करेगी, लेकिन पहलवानों की मांग जायज है। उन्होंने कहा हमारे सभी नेता गए और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर पर गए। आम आदमी पार्टी पहलवानों के साथ मजबूती से खड़ी है।

उन्होंने कहा कि धरने पर बैठे सभी पहलवानों ने देश का नाम रोशन किया है, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का गौरव बढ़ाया है। जब ये मेडल जीतते थे तब प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री इनको बधाई देते थे। तब तो कोई पार्टी नहीं थी तब तो ये सोचते थे कि हमारे देश के खिलाड़ी ने मेडल जीता है उसमे से थोड़ा गौरव हम भी चुरा लें। आज ये खिलाड़ी मुसीबत में है। देश का नागरिक होने के नाते हर राजनीतिक पार्टी के हर कार्यकर्ता को, हर सामाजिक व्यक्ति को, कोई पहलवान हो या न हो हर किसी को उनका साथ देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज अगर हम इन बेटियों के आंसू नहीं पोंछ पाए, आज अगर उनके इस मुद्दे को हम नहीं उठा पाए तो कोई भी मां बाप अपनी बेटियों को खेलने के लिए नहीं भेजेगा। उन्होंने कहा कि हमारा स्पष्ट मत है कि हम इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करेंगे और न ही किसी को करनी चाहिए। अगर कोई राजनीति कर रहा है तो यह बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जिन बेटियां ने मेडल जीते देश का नाम रोशन किया वह अपनी व्यथा बता रही हैं। उनके बयान बहुत ही दर्दनाक है, उनमें से एक तो नाबालिग बच्ची है। जिस तरीके का व्यवहार उनके साथ किया गया वह निंदनीय है। ऐसा व्यक्ति को फेडरेशन अध्यक्ष पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने इस मुद्दे पर राजनीति करने वालों की कड़ी निंदा और कहा कि हमें पार्टी लाइन से ऊपर उठकर इस लड़ाई को लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि मां बाप अपनी बेटियों को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए काफी मेहनत करते हैं। अगर वहां पर उनको इस तरीके की अपमान जनक स्थिति का सामना करना पड़े तो हर किसी का सिर शर्म से झुक जायेगा।

दिल्ली शराब नीति पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली शराब घोटाला भाजपा की मनगढ़ंत कहानी थी। उनमें किसी तरीके का कोई सबूत नहीं है, अभी ईडी के केस में दो लोगों को जमानत मिली है। कोर्ट ने कथित शराब घोटाले के केस में जमानत देते हुए अपने 85 पन्ने के ऑर्डर में साफ लिखा है कि एक पैसे का लेनदेन का सुबूत ईडी इस मामले में पेश नहीं कर पाई है । पांच लोग अभी तक इस मामले में अपने बयान से पलट चुके हैं। उनका कहना है कि उनको ब्लैकमेल और मारपीट करके उनसे ये बयान लिखवाए गए हैं। उन्होंने कहा की जमानत देते हुए कोर्ट ने ये स्पष्ट कहा कि पहले आप कहते थे कि 100 करोड़ रुपए का घोटाला है,फिर कहा 30 करोड़ का है। लेकिन इसमें ईडी एक रूपए के लेनदेन का भी सुबूत पेश नहीं कर पाई।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने बीजेपी से सवाल जवाब करते हुए कहा कि दिल्ली शराब घोटाले की झूठी कहानी का पर्दाफाश तो हो गया। लेकिन खट्टर सरकार ने कोरोना के समय सोनीपत में हुए शराब घोटाले की रिपोर्ट को क्यों दबा दिया। जहरीली शराब से हुई मौतों पर क्या कार्रवाई हुई? उन्होंने कहा कि पूरे देश में हरियाणा ही एकमात्र ऐसा राज्य है जहां दिन में लीगल और रात में अवैध शराब की बिक्री होती है। इस पर कार्रवाई कब होगी। खट्टर सरकार हरियाणा में हो रहे शराब घोटाले पर जवाब दे।

उन्होंने कहा कि ये पूरे प्रदेश की जनता को पता है कि शराब की काली कमाई किसके खाते में जा रही है। खट्टर सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही। वहीं उन्होंने अरविंद केजरीवाल के घर के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि बीजेपी के पास अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के काम का जवाब नहीं है। इसलिए बीजेपी बेजा मुद्दे उठा कर जनता को भ्रमित करने का काम कर रही है।

वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पिछले दिनों एक महीने में लगभग 12 लाख सदस्य बनाने का काम किया। 2024 के चुनावों को मद्देनजर रखते हुए संगठन का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के चार नेता तो आज तक हाथ से हाथ नहीं जोड़ पाए, और जनता को बेवकूफ बनाने का अभियान चला रहे हैं। हरियाणा में कांग्रेस पार्टी पंजाब की तरह आपसी गुटबाजी में ही खत्म हो जाएगी। 2024 में आम आदमी पार्टी की सीधी टक्कर बीजेपी से है।

वहीं इनेलो की यात्रा पर बोलते हुए कहा कि ये सब जनता से लूटा पैसा खर्च कर नाम चमकाने की बेकार कोशिश कर रहे हैं। जहां तक भारतीय जनता पार्टी की बात है प्रदेश की जनता इनसे त्रस्त हो चुकी है। खट्टर सरकार ने अफसरों से जरिए कमीशन खोरी को बढ़ावा देने का काम किया। सिरसा में ठेकेदार नगर परिषद के अधिकारियों के खिलाफ धरने पर बैठे हैं। वहीं जेजेपी पर बोलते हुए अनुराग ढांडा ने कहा कि आने वाले चुनावों में प्रदेश में खुली लूट मचाने वाली जेजेपी के पास टिकट लेने वाले ही नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता दिल्ली और पंजाब की सरकार के कामों से खुश है। हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि हरियाणा किसी एक या दो परिवार की जागीर नहीं है। आम घरों से निकले लोग अब राजनीति में आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी हरियाणा से परिवारवाद की राजनीति का सूपड़ा साफ करने का काम करेगी।

इस मौके पर प्रवीण प्रभाकर गौड़, राजेश सरोहा, देवेंद्र गौतम, जगवीर हुड्डा, करण सिंह धनखड़, रणबीर छिकारा, महेंद्र छिकारा, अनिल तुषीर, मंजीत फरमाना, सरोज बाला, संदीप मलिक और सुनील जाजी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

error: Content is protected !!