हर भारतवासी देश की बेटियों को न्याय दिलाने के लिये शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन करें

नयी दिल्ली (जंतर मंतर), 6 मई। कुश्ती संघ के आरोपी अध्यक्ष व भाजपा के बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी व खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिये जंतर-मंतर का धरना आज 14वें दिन भी जारी रहा। धरने पर बैठे खिलाड़ियों ने कहा कि कल यहां खाप पंचायतें, किसान संगठन, महिला संगठन, युवा एवं छात्र संगठनों से जुड़े लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। उन्होंने सभी से अपील करी कि अपनी बेटियों को न्याय दिलाने के लिये जो लोग यहां आ रहे हैं उनको रास्ते में यदि पुलिस-प्रशासन रोकता है तो कहीं भी उलझना नहीं है, वो वहीं बैठकर शांतिपूर्ण तरीके से खिलाड़ियों को अपना समर्थन दें। किसी भी प्रकार की हिंसा या अराजकता फैलाने की कोशिशों को कामयाब नहीं होने देना है। 

खिलाड़ियों ने कल शाम 7 बजे पूरे देश में कैंडल मार्च निकालने का आवाह्न किया और कहा कि हर भारतवासी देश की बेटियों को न्याय दिलाने के लिये सरकार के अड़ियल रवैये के खिलाफ शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन करें। खिलाड़ियों ने कहा कि जब तक आरोपी की गिरफ्तारी और उसे हर पद से बर्खास्त नहीं किया जाता तब तक ये धरना जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जिस आरोपी पर पहले की कई दर्जन संगीन आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं उस बाहुबली के पक्ष में खड़ी होकर भाजपा सरकार देश की बेटियों को क्या संदेश देना चाहती है। धरनारत खिलाड़ियों ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार आरोपी को बचाने और पीड़ितों को प्रताड़ित करने में लगी हुई है।

धरने पर बैठे खिलाड़ियों ने यह भी कहा कि जंतर मंतर पर सरकार में बैठे कुछ लोगों के ईशारे पर अराजकता फैलाकर आंदोलन को बदनाम करने की साजिश हो रही है। लेकिन खिलाड़ी पूरी तरह से अनुशासन और शांति के रास्ते पर चलते हुए इंसाफ मिलने का इंतजार करेंगे। आज ऑल इंडिया डेमोक्रेसी वुमन्स एसोसिएशन के अध्यक्ष जगमति सांगवान ने धरने पर पहुंच अपना समर्थन दिया और कहा कि कल से उनसे जुड़े सभी संगठन पूरे भारत में खिलाड़ियों के समर्थन में शांतिपूर्ण धरने-प्रदर्शन करेंगे। 

आज खिलाड़ियों के समर्थन में देश के विभिन्न इलाकों से लोगों का जंतर-मंतर पहुंचना जारी रहा। इनमें प्रमुख रूप से बेरी विधायक डॉ. रघुबीर सिंह कादयान, भाकियू के नेता चौ. हरपाल सिंह, ऑल इंडिया आधार ऑपरेटर्स यूनियन के मोहम्मद उस्मान, नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन वूमन की अध्यक्ष एनी राजा, ऑल इंडिया डेमोक्रेसी वुमन्स एसोसिएशन के अध्यक्ष जगमति सांगवान समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे। 

error: Content is protected !!