प्रत्येक भारतीय अपने-अपने गांव, मोहल्ले, शहर में सरकार के अड़ियल रवैये के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध दर्ज कराए

नयी दिल्ली (जंतर मंतर), 6 मई। कुश्ती संघ के आरोपी अध्यक्ष व भाजपा के बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी व खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिये जंतर मंतर का धरना आज पूरे देश में पुलिस थानों पर निकालेंगे कैंडल मार्च 13वें दिन भी जारी रहा। धरने पर बैठे खिलाड़ियों ने आज पूरे देश में पुलिस थानों पर निकालेंगे कैंडल मार्च यानी 6 मई को पूरे देश में कैंडल मार्च निकालने का आवाह्न किया और देशवासियों से अपील करी कि प्रत्येक भारतीय अपने-अपने गांव, मोहल्ले, शहर में स्थित पुलिस थानों, चौकियों के सामने सरकार के अड़ियल रवैये के खिलाफ शांतिपूर्ण ढंग से कैंडल मार्च निकालकर विरोध दर्ज कराएं। जंतर मंतर पर बैठे खिलाड़ी धरनास्थल पर कैंडल मार्च निकालकर अपना विरोध दर्ज करायेंगे। 

खिलाड़ियों ने कहा कि जब तक आरोपी की गिरफ्तारी और उसे हर पद से बर्खास्त नहीं किया जाता तब तक धरना खत्म नहीं होगा। खिलाड़ियों ने सवाल किया कि जिस आरोपी पर पहले की कई दर्जन आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं ऐसे आदतन अपराधी के पक्ष में आखिर सरकार क्यों खड़ी है। खिलाड़ी अपनी जायज मांगों के साथ अनुशासित एवं शांतिपूर्ण ढंग से धरने पर बैठे हैं। सरकार लगातार आरोपी को बचाने और पीड़ितों को प्रताड़ित करने का काम कर रही है।

धरने पर बैठे खिलाड़ियों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज हुई एफआईआर में पॉक्सो एक्ट की संगीन धाराओं के बावजूद आरोपी बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार न करना कहीं न कहीं उसको सरकारी संरक्षण देना है। आखिर सरकार क्या संदेश देना चाहती है। उन्होंने सत्ता पक्ष और विपक्ष के सभी लोगों से खिलाड़ियों को समर्थन में जंतर-मंतर आने का भी आवाह्न किया। साथ ही यह भी कहा कि जंतर मंतर पर कुछ लोग अराजकता फैलाकर आंदोलन को बदनाम करने की साजिश भी रच रहे हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहना है।  

कल 13वें दिन भी सुबह से ही खिलाड़ियों के समर्थन में देश के विभिन्न इलाकों से लोगों का जंतर-मंतर पहुंचना जारी रहा। आज प्रमुख रूप से दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी, किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी, पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा, मंगोलपुरी विधायक, विधायक किरण चौधरी, भारतीय किसान यूनियन के नेता, राष्ट्रीय लोक दल के नेता, आप पार्टी के अनुराग ढांढा, अरुण हुड्डा, सुप्रीम कोर्ट के अनेकों वकील, सोनीपत बार एसोसिएशन के अनेक वकील, राजस्थान से बड़ी संख्या में छात्र, भीमराम अंबेडकर छात्र संगठन, पंजाब से किसानों का जत्था, मध्य प्रदेश से किसानों का जत्था, पश्चिम बंगाल से महिला संगठनों की महिलाएं, तेलंगाना से बड़ी तादाद में पहुंचे लोगों ने खिलाड़ियों को अपना समर्थन दिया। 

error: Content is protected !!