करोड़ों की लागत से छावनी क्षेत्र के कई गांवों में सड़कों की होगी मरम्मत, कई विकास कार्यों को मंजूरी मिली : गृह मंत्री अनिल विज

गरनाला से टुंडली, बाडा से शाहपुर रोड को दिया जाएगा नया रूप, बरनाला, गरनाला, खतौली में भी सड़कों की मरम्मत होगी : मंत्री अनिल विज

आधा दर्जन गांवों में खुलेगी ई-लाईब्रेरी, विद्यार्थियों को मिलेगी सुविधा, कई गांवों के शमशानघाटों की मरम्मत होगी : अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के गांवों में विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक

अम्बाला, 4 मई। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के गांवों में विकास कार्य कराने को लेकर कृत संकल्प है और विभिन्न गांवों में अलग-अलग विकास कार्यों को लेकर सरकार से मंजूरी मिल चुकी है। आने वाले समय में जल्द ही यह कार्य ग्रामीण क्षेत्रों में प्रारंभ किए जाएंगे जिसका जनता को फायदा मिलेगा।

श्री विज ने यह जानकारी गुरुवार अपने आवास पर पंचायती राज, मार्केटिंग बोर्ड, पीडब्ल्यूडी एवं अन्य विभागों के अधिकारियों से बैठक के दौरान दी और विकास कार्यों को लेकर चर्चा की। उन्होंने बताया कि मार्केटिंग बोर्ड द्वारा अलग-अलग गांवों में लगभग 2.91 करोड़ रुपए की लागत से सड़कों की मरम्मत की जाएगी और इसकी मंजूरी सरकार से मिल चुकी है। इसी तरह आधा दर्जन गांवों में ई-लाइब्रेरी, शिव धाम योजना के तहत शमशानघाटों में मरम्मत, पार्क व व्यायामशाला की स्थापना एवं खेतों में रास्तों को पक्का किया जाएगा।

गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर चर्चा की और कहा कि जो कार्य मंजूर हो चुके हैं उन्हें शीघ्रता से प्रारंभ करवाया जाए ताकि जनता को इनका लाभ मिल सके। उन्होंने अधिकारियों से बिंदुवार विकास कार्यों को लेकर जानकारी ली और समीक्षा की। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अंजू चौधरी, अम्बाला रेंज के आईजी सिबास कबिराज, पंचायती राज के एक्सईएन नवदीप आनंद, मार्केटिंग बोर्ड के एक्सईएन नवीन श्योरान, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राज कुमार, सिंचाई विभाग के एक्सईएन कृष्ण कुमार सहित भाजपा मंडल अध्यक्ष राजीव गुप्ता डिम्पल, किरणपाल चौहान, अजय पराशर एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

करोड़ों की लागत से इन गांवों में होंगे कार्य

मार्केटिंग बोर्ड के एक्सईएन नवीन श्योरान ने बताया कि गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से छावनी विधानसभा क्षेत्र के गांव गरनाला से टुंडली तक लगभग दो किमी. रोड की मरम्मत सवा करोड़ रुपए की लागत से होगी। इसी तरह शाहपुर से बाडा गांव तक वायदा मच्छौंडा-मच्छौंडी रोड की 75 लाख रुपए से मरम्मत होगी। वहीं, गांव बरनाला से नारायणगढ़ रोड तक 47 लाख रुपए की लागत से मरम्मत होगी, गरनाला से जनेतपुर तक लगभग 22 लाख रुपए की लागत से रोड पर मरम्मत कार्य होगा। इसी प्रकार खतौली स्पोर्टस स्टेडियम से एप्रोच रोड तक की मरम्मत लगभग 20 लाख में होगी।

गांवों में बनेगी ई-लाइब्रेरी, विद्यार्थियों को मिलेगी सुविधा

पंचायती राज विभाग के एक्सईएन नवदीप आनंद ने बताया कि गृह मंत्री अनिल विज के अथह प्रयासों से छावनी विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में ई-लाइब्रेरी खोली जाएंगी जिनकी मंजूरी प्राप्त हो चुकी है। इन लाइब्रेरी के खुलने से विद्यार्थियों को फायदा मिलेगा। गांव गरनाला, खतौली, टुंडली, ब्राह्मण माजरा, जनेतपुर व बाडा में ई-लाइब्रेरी खोली जाएगी। इसी तरह शिवधाम योजना के तहत गांव पंजोखरा साहिब, गरनाला व बाडा में शमशानघाटों की हालत में सुधार किया जाएगा। इसके अलावा धनकौर गांव में नया पार्क और व्यायामशाला को खाला जाएगा जबकि गांव पंजोखरा साहिब, बरनाला व ब्राह्मण माजरा में खेतों के रास्ते पक्के किए जाएंगे।

नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए

बैठक के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने नशा तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश आईजी सिबास कबिराज को दिए। उन्होंने कहा कि नशा तस्करों की नशे की कमाई से बनाई गई प्रापर्टी पर भी कार्रवाई की जाए। आईजी ने बताया कि कुछ ऐसी प्रापर्टी चिन्हित की गई है जिनपर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

स्ट्रीट लाइट और डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के टेंडर की जांच के निर्देश दिए आयुक्त को

गृह मंत्री अनिल विज ने नगर निगम आयुक्त को स्ट्रीट लाइट और डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के टेंडर की जांच और इसकी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट लाइट और डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन का पिछला टेंडर कब समाप्त हुआ और कब नया टेंडर अलॉट हुआ इसकी पूरी डिटेल उन्हें दी जाए। उन्होंने कहा कि दोनों टेंडरों को जारी करने में विलम्ब हुआ या नहीं इसका पूरा ब्यौरा उन्हें उपलब्ध कराया जाए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!