कृषि मंत्री के गृह क्षेत्र लोहारू में गेहूं और सरसों की लिफ्टिंग न होने से परेशान हैं किसान
पिछले 18 दिन से बंद है मंडियों में गेहूं लिफ्टिंग का काम: डॉ. अशोक तंवर
ब्रजभूषण सिंह की गिरफ्तारी होने तक खिलाड़ियों के साथ है आम आदमी पार्टी: डॉ. अशोक तंवर

लोहारू, भिवानी, 03 मई – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने बुधवार को ढिगांवा अनाज मंडी दौरा किया और फसल उठान का जायजा लिया। इस दौरान डॉ. तंवर ने आढ़तियों, किसानों व मंडी मजदूरों से भी बातचीत करके उनकी समस्याओं को जाना।

डॉ. तंवर ने कहा कि कृषि मंत्री के गृह क्षेत्र में मंडी फसलों की आवक से अटी पड़ी हैं। गेहूं के लिफ्टिंग का काम पिछले 18 दिन से बंद पड़ा है। वहीं खट्टर सरकार ने 1 मई से सरसों की खरीद भी बंद कर दी। मंडियों में बारदाने का अभाव है और लिफ्टिंग भी सही नहीं हो रही। खट्टर सरकार किसानों के साथ भद्दा मजाक कर रही है। मुआवजे की राशि का भी कोई अता पता नहीं है। मंडियों में फसल पहुंचने के बाद भी सरकार ने खरीद सुनिश्चित नहीं की। मौसम खराब होने से और खरीद बंद होने से सरसों में भी नमी बढ़ रही है। वहीं खट्टर सरकार का 72 घंटे के अंदर भुगतान का वादा केवल वादा ही बन कर रह गया है। उन्होंने कहा कि खरीद ही नहीं होगी तो भुगतान समय पर कैसे हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मांग करती है कि मंडियों में पहुंचे अनाज की लिफ्टिंग का काम तेजी से किया जाए। अगर जल्द से जल्द सरसों की खरीद और गेहूं की लिफ्टिंग शुरू नहीं हुई तो आम आदमी पार्टी आंदोलन करने को मजबूर होगी।

वहीं उन्होंने कुश्ती फेडरेशन अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी न होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी कुश्ती खिलाड़ियों के साथ हैं। देश का विश्व में मान सम्मान बढ़ाने वाले कुश्ती खिलाड़ियों को एक एफआईआर के लिए सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में वे भी खिलाड़ियों को समर्थन देने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि सभी कुश्ती खिलाड़ियों को इंसाफ मिलने तक आम आदमी पार्टी उनके साथ है।

error: Content is protected !!