-एमएसएमई के माध्यम से बेरोजगारी हो रही है खत्म

चंडीगढ़, 24 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि स्थानीय और बाहरी उद्योगों को बिजनेस का बेहतर माहौल हरियाणा में मिल रहा है। ऐसे में जरूरी है कि ये उद्योग आत्मनिर्भर भारत में अपना अहम योगदान दें। लघु एवं सूक्ष्म उद्योगों (एमएसमएमई) के माध्यम से बेरोजगारी दर को कम करके खत्म करने की ओर हम अग्रसर हैं। हम सबको मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक भारत श्रेष्ठ भारत के साथ वोकल फॉर लोकल के अभियान को मजबूती देनी होगी। ये बातें श्री धनखड़ ने सोमवार को गुरुग्राम के आईएमटी मानेसर में एक फैक्टरी के उद्घाटन समारोह में कही। फैक्टरी का उद्घाटन परम पूज्यनीय महाराज अवधेशानन्द जी के द्वारा विधिवत रूप से फीता काटकर किया गया। इस मौके पर विधायक सुधीर सिंगला, विधायक सत्य प्रकाश जरावता, समाजसेवी एवं उद्योगपति अशोक दॉंगी, निवर्तमान मेयर मधु आजाद, महेन्द्र लाहोरिया व पार्टी के अन्य साथी व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि उद्योग लगाने के लिए उद्योगपतियों की पहली पसंद हरियाणा है। ज्यादा से ज्यादा उद्योग हरियाणा में लगे इसके लिए हरियाणा सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर को काफी मजबूत कर रही है। श्री धनखड़ ने कहा कि हरियाणा सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश के हर युवा को रोजगार मिले। इसके लिए सरकार उद्योगों की डिमांड के अनुसार और उनकी वांछित आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए युवाओं को कौशल वृद्धि का प्रशिक्षण देकर उन्हें तैयार कर रही है।

ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकसित होने की ओर अग्रसर है। आज बदलता हुआ भारत है। जहां सड़कें अच्छी हैं, हम मोबाइल बना रहे हैं, दवाईयां बना रहे हैं, अपनी जहाजें बना रहे हैं, हर क्षेत्र में हम आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार स्टार्टअप को भी बढ़ावा दे रही है ताकि युवा इंटरप्रेन्योर बन सकें और दूसरे युवाओं को रोजगार दे सकें, इसके लिए स्टार्टअप पॉलिसी बनाई गई जो युवाओं को कई रियायतें और सुविधाएं दे रही हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में हरियाणा पहले नंबर पर है। लघु एवं सूक्ष्म उद्योगों के लिए किए गए कार्यो के लिए पूरे देश में हरियाणा तीसरे स्थान पर है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में इंग्लैंड को पीछे कर भारत आज दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। प्रधानमंत्री का मिशन है कि जब हम आजादी का 100वां साल मनाएं तब तक भारत एक विकसित राष्ट्र के तौर पर तब्दील हो चुका होगा। उन्होंने कहा कि उद्योगों को भी भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में अपनी अहम भागीदारी निभानी होगी।

प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने पत्रकार के पिता के निधन पर जताया शोक

गुरुग्राम। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ आज वरिष्ठ पत्रकार दीपक शर्मा के पूज्य पिताजी पंडित श्री वासुदेव पुष्करण जी के दुखन निधन पर उनके निवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे। श्री धनखड़ ने भगवान से प्रार्थना करते हुए कहा कि दिव्य आत्मा को वे अपनी श्री चरणों में स्थान दें और शोक संतप्त परिवार को इस दुख की घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की। इस मौके पर भाजपा नेता हरविन्द्र कोहली, भाजपा जिला मीडिया प्रमुख अजीत यादव, सह मीडिया प्रमुख नीरज यादव, मंडल अध्यक्ष नितिन सांडिल्य, श्रवण आहुजा, सुदेश वर्मा, नितिन मलिक आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!