जिला लोक संपर्क एवं कष्टï निवारण समिति की बैठक में 12 में से 10 शिकायतों का मौके पर निपटान

सिरसा, 24 अप्रैल। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि कष्टï निवारण समिति की बैठक का उद्देश्य आमजन को न्याय दिलवाना है, इसलिए अधिकारी व कर्मचारी न्याय व सेवा की भावना से कार्य करते हुए जनता की समस्याओं का समाधान करें। अधिकारी सार्वजनिक समस्याओं का तत्परता से निदान करें ताकि जनता को यह नौबत ही न आए कि उन्हें अपनी शिकायतों को समिति में रखना पड़े।

हरियाणा के कृषि जय प्रकाश दलाल ने सोमवार को स्थानीय पंचायत भवन में जिला कष्टï निवारण समिति की बैठक ली। बैठक में 12 शिकायतें रखी गई, जिनमें से 10 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया, शेष 2 शिकायतों को लंबित रखते हुए अधिकारियों को समाधान के दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में गांव बकरियांवाली की कविता रानी की फर्जी साइन से लोन लेने की शिकायत पर समिति के अध्यक्ष जेपी दलाल ने डीएसपी को तुरंत संज्ञान लेते हुए बैंक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार मंडी कालांवाली निवासी कृष्ण कुमार जिंदल द्वारा अवैध तरीके से बनाई गई दुकानों की शिकायत पर अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि मामले की जांच हो गई है जिसमें कुछ खामियां भी पाई गई है, इस पर कृषि मंत्री ने मामले को स्टेट विजिलेंस के माध्यम से जांच करवाने के निर्देश दिए।

गांव जोधकां, डिंग, मोचीवाली व कुकड़थाना के रबी 2021 में गेहूं व सरसों फसल के नुकसान के मुआवजा न करने की शिकायत पर कृषि मंत्री ने बैंक अधिकारियों को जल्द से जल्द भुगतान के निर्देेश दिए। मंडी डबवाली निवासी पवन कुमार द्वारा उसके मकान पर भाई के कब्जे की शिकायत पर कृषि मंत्री दलाल ने कहा कि पुलिस इस मामले में गंभीरता से कार्रवाई करे और शिकायतकर्ता पुलिस अधीक्षक से मिलकर सारा मामला बताएं ताकि उसे न्याय मिल सके।

सभी शिकायतकर्ताओं को बैठक में मिले प्रवेश:
कृषि मंत्री ने कहा कि समिति के एजेंडे में शामिल शिकायतकर्ताओं के साथ-साथ मौके पर आए नए शिकायतकर्ताओं को भी प्रवेश करने से न रोकें। प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है कि आमजन की समस्याओं का समाधान तत्परता से हो और योजनाओं का लाभ सरलता से मिले, इसलिए शिकायतकर्ताओं से विनम्रता पूर्वक व्यवहार करते हुए उन्हें बैठक में आने दें।

बैठक में ये रहे मौजूद :
मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन आदित्य देवीलाल, उपायुक्त पार्थ गुप्ता, पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा, एडीसी डा. विवेक भारती, वरिष्ठï भाजपा नेता रतनलाल बामणिया, जिला परिषद के सीईओ सुशील कुमार, एसडीएम ऐलनाबाद डा. वेद प्रकाश, एसडीएम राजेंद्र कुमार, एसडीएम कालांवाली अजय सिंह, एसडीएम डबवाली अभय सिंह, डीएमसी डा. किरण सिंह, पूर्व चेयरमैन रेणू शर्मा, गुरदेव सिंह राही, निताशा सिहाग, सदस्य रोहताश जांगड़ा, बलवान जांगड़ा, हरविंद्र, विरेंद्र तिन्ना, मुकेश मेहता सहित संबंधित अधिकारी व समिति के सदस्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!