2019 की पीजीटी भर्ती और सिपाही भर्ती की नियुक्ति पर हाईकोर्ट की रोक से सवालों के घेरे में आई खट्टर सरकार: अनुराग ढांडा
इससे पहले पीटीआई भर्ती और वेटरनरी सर्जन की परीक्षा रिजल्ट पर भी लग चुकी है हाईकोर्ट की रोक: अनुराग ढांडा
युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है खट्टर सरकार: अनुराग ढांडा
सीईटी परीक्षा को क्वालीफाइंग करके सभी उम्मीदवारों को मौका दे सरकार: अनुराग ढांडा

चंडीगढ़, 21 अप्रैल – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने पीजीटी भर्ती पर भी हाईकोर्ट की रोक लगने पर खट्टर सरकार को घेरा है। उन्होंने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि सरकार की नाकामी की वजह से 2019 की पीजीटी भर्ती पर 2023 में आकर रोक लग जाती हैं। खट्टर सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। प्रदेश में 1 लाख 82 हजार पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि सरकार और लोक सेवा आयोग में बैठे अधिकारी 4 साल से ये तय ही नहीं कर पाए की नौकरी की परीक्षा किस पैटर्न पर तैयार की जाए। अलग अलग पैटर्न बदलने पर हाईकोर्ट ने भर्ती पर ही रोक लगा दी। इसमें 4476 पदों के लिए 45 हजार ने आवेदन किया था।

उन्होंने कहा की इससे पहले सिपाही भर्ती की नियुक्ति, वेटरनरी सर्जन परीक्षा के फाइनल रिजल्ट और पीटीआई भर्ती पर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग पर कोर्ट में 3 हजार से ज्यादा मामले विचाराधीन हैं। उन्होंने कहा की सिपाही भर्ती परीक्षा में 2413 पदों पर नियुक्ति नहीं हो सकी थीं। वहीं 383 पदों के लिए हुई वेटरनरी सर्जन परीक्षा में अभ्यर्थियों की याचिका के बाद हाईकोर्ट ने नतीजों पर रोक लगा दी थी। उन्होंने कहा कि इससे साबित होता है कि मुख्यमंत्री खट्टर और बीजेपी सरकार को प्रदेश के युवाओं की कोई फिक्र नहीं है। 2019 से लगातार बेरोजगारी में हरियाणा पूरे देश में नंबर एक पर आ रहा है। युवाओं के साथ भर्ती परीक्षा के नाम पर भद्दा मजाक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार सीईटी परीक्षा में क्वालिफाइड सभी उम्मीदवारों को दूसरी परीक्षा में शामिल करे।

वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि खट्टर सरकार की नीतियों से प्रदेश के हर वर्ग में रोष है। बेरोजगार युवाओं की फौज खड़ी हो गई है। नौकरी के नाम पर युवाओं को दर दर की ठोकरें मिल रही हैं। उन्होंने कहा की वहीं दूसरी तरफ पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने अपने कार्यकाल के पहले साल में करीब 28000 युवाओं को नौकरी देने का काम किया है। 2024 में हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर युवाओं को पारदर्शिता के साथ नौकरी देने का काम करेंगे।

error: Content is protected !!