80,000 रुपये की रिश्वत लेते जेई रंगे हाथ गिरफतार

चंडीगढ़, 21 अप्रैल – हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने एक लाख रुपये रिश्वत लेते एक ’चायवाले’ और एक सहायक अधीक्षक जेल को गिरफ्तार किया है। सहायक अधीक्षक जेल जिला कारागार सुनारिया के समीप चाय बेचने वाले एक व्यक्ति के माध्यम से रिश्वत ले रहा था।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में जिला जेल सुनारिया, रोहतक में तैनात सहायक अधीक्षक जेल जोगिंदर और जेल परिसर के नजदीक स्थित एक चाय की दुकान का मालिक अनिल शामिल हैं।

शिकायतकर्ता द्वारा एसीबी को सूचित किया गया कि जीआरपी थाना रोहतक में दर्ज एक मामले में उसका भाई व पड़ोसी सुनारिया जेल में न्यायिक हिरासत में बंद हैं। उन्हें प्रताडि़त न करने की एवज में सहायक अधीक्षक जेल ने एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी। एसीबी में दी शिकायत के अनुसार आरोपी ने शिकायतकर्ता से जेल परिसर के पास एक चाय वाले अनिल को रिश्वत की राशि सौंपने के लिए कहा। शिकायत के आधार पर एसीबी की टीम ने छापेमारी कर चायवाले को उसकी चाय की दुकान से एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। बाद में सहायक अधीक्षक जेल जोगिंदर को भी जिला कारागार सुनारिया से गिरफ्तार किया गया।

दोनों के खिलाफ ब्यूरो थाना रोहतक में मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

80,000 रुपये की रिश्वत लेते जेई रंगे हाथ गिरफतार

एक अन्य रेड में एसीबी की टीम ने नूंह जिले के पुन्हाना में तैनात जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एक कनिष्ठ अभियंता को 80,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी जेई गुरमेज सिंह शिकायतकर्ता से ठेकेदार के लंबित बिलों को पास करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था।

आरोपी के खिलाफ ब्यूरो थाना गुरुग्राम में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!