अंबाला लोकसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं प्रबुद्ध व्यक्तियों के साथ मुख्यमंत्री ने की विशेष बैठक

बैठक में प्रशासनिक सचिव भी रहे मौजूद

अंबाला लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभा क्षेत्रों में लंबित विकास परियोजनाओं की प्रगति की 15 दिनों में रिपोर्ट करें प्रस्तुत – मनोहर लाल

मंडियों से गेहूं की उठान समय पर सुनिश्चित करें अधिकारी – मुख्यमंत्री 

चंडीगढ़, 18 अप्रैल- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रशासनिक सचिवों को निर्देश दिए कि  अंबाला लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली सभी विधानसभा क्षेत्रों में लंबित विकास परियोजनाओं की प्रगति से संबंधित आगामी 15 दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करें। साथ ही, विधानसभा क्षेत्रों के जन प्रतिनिधि एवं प्रबुद्ध व्यक्ति भी अधिकारियों के साथ समन्वय स्‍थापित कर कार्य को प्रगति पर लाने में सहयोग करें। 

मुख्यमंत्री आज अंबाला लोकसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवंप्रबुद्ध व्यक्तियों और विभिन्न विभागों के प्रशासनिक सचिवों के साथ विशेष बैठक की अध्यक्षता करे रहे थे। लगभग चार घंटे से अधिक चली इस मैराथन बैठक में प्रबुद्ध व्यक्तियों ने विकास परियोजनाओं व सरकारी योजनाओं का जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन संबंधी कठिनाइयों की जानकारी दी। बैठक में गृह मंत्री श्री अनिल विज और स्कूल शिक्षा मंत्री श्री कंवरपाल भी उपस्थित रहे।

मंडियों से गेहूं की उठान समय पर सुनिश्चित करें अधिकारी

बैठक में प्रबुद्ध व्यक्तियों द्वारा उठाये गए मंडियों में गेंहू उठान में आ रही दिक्क्त के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि ज्यों ही मंडियों में गेहूं का तोल हो जाता है त्यों ही कम से कम समय में उठान सुनिश्चित करें। इसके लिए अधिकारी स्थानीय ट्रांसपोर्टर्स व खरीद एजेंसियों के अधिकारियों के साथ निरंतर संपर्क रखें और आवश्यक दिशा-निर्देश दें। अधिकारी मंडियों का निरीक्षण भी करें और खरीद प्रबंधों का मौके पर जायजा लेकर समस्याओं का निवारण करें। 

समस्याओं के समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता दें अधिकारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि आमजन की व्यक्तिगत व सार्वजनिक शिकायत व सुझाव तो सीएम विंडो के साथ -साथ जनसंवाद पोर्टल व मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान मिल जाते हैं। प्रबुद्ध व्यक्तियों व उच्च अधिकारियों के साथ सीधा संवाद करने की आज से एक नई कवायद शुरू की है, इसलिए अधिकारी इसे गंभीरता से लें और समस्याओं के समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता दें।

बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुधीर राजपाल, लोक निर्माण (भवन एवं सड़कें) विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अनुराग रस्तोगी, विकास एवं पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अनिल मलिक, स्वास्‍थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ जी अनुपमा, जनस्वास्‍थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री एके सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर, सामाजिक न्याय, अधिकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं अंत्योदय (सेवा) विभाग के प्रधान सचिव श्री विजेंद्र कुमार, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के आयुक्त एवं सचिव श्री पंकज अग्रवाल, शहरी स्‍थानीय निकाय विभाग के आयुक्त एवं सचिव श्री विकास गुप्ता, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार श्री भारत भूषण भारती, ओएसडी श्री सुधांशु गौतम व श्री भूपेश्वर दयाल उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!