स्वास्थ्य मंत्री विज गाने गुनगुनाने की बजाय बढ़ते कोरोना मरीजों पर ध्यान दें : डॉ. अशोक तंवर

सीएम खट्टर ने खुद माना प्रदेश में 15 हजार डाक्टरों की कमी : डॉ. अशोक तंवर
प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में नहीं हैं पर्याप्त सुविधाएं : डॉ. अशोक तंवर
प्रदेश में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक भी हो चुका है खत्म: डॉ. अशोक तंवर

चंडीगढ़, 9 अप्रैल – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने पूरे प्रदेश में बढ़ते कोरोना केसों और सरकारी अस्पतालों की बिगड़ती व्यवस्था को लेकर बीजेपी जेजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने रविवार को बयान जारी कर कहा कि रोजाना प्रदेश में कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं। गुरुग्राम, फरीदाबाद और पंचकूला में कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। प्रदेश में ऐक्टिव मरीजों की संख्या 1500 के पार पहुंच गयी है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज गायक बन गए हैं, गाने गुनगुना रहे हैं। उनको प्रदेश की जनता के स्वास्थ्य की कोई फिक्र नहीं है। हरेक जिले में सरकारी अस्पताल में सुविधाओं का अभाव है। सीएम खट्टर खुद सार्वजनिक मंचों से बोल रहे हैं कि प्रदेश में 15 हजार डाक्टरों की कमी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं को चुनावों से पहले ही जनता की याद आती है। जब सरकार जाने वाली है तो सीएम खट्टर जनता की सुध ले रहे हैं। गरीब जनता इलाज के लिए दर दर की ठोकर खा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पताल की हालत खट्टर सरकार के दावों की पोल खोल रही है।पंचकूला, फतेहाबाद, कैथल, जींद, गुरुग्राम समेत प्रदेश के ज्यादातर जिला अस्पतालों में मरीज व्यवस्था के अभाव में इलाज करवाने को मजबूर हैं। कैथल में चिकित्सकों के पद खाली हैं। जींद में टेस्ट किट और रीएजेंट नहीं है। भिवानी में मरीजों के लिए पीने का पानी भी नहीं है। गुरुग्राम में सामान्य अस्पताल में इतना इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है कि मरीजों को संभाला जा सके। प्राइवेट अस्पतालों का कोरोना के समय का लाखों रुपया सरकार पर बकाया है।अगर कोरोना केस बढ़ते हैं तो हालात बेकाबू होते देर नहीं लगेगी।

वहीं उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर खुद मान रहे हैं कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानक के अनुसार 1000 की आबादी पर एक डॉक्टर होना चाहिए, जबकि प्रदेश में सिर्फ 13 हजार के आसपास ही डॉक्टर हैं। और 15 हजार से ज्यादा डॉक्टरों की कमी है। इसके कारण ही प्रदेश के लोगों को अच्छे इलाज के लिए दिल्ली और पंजाब का रूख करना पड़ रहा हैं।

उन्होंने कहा कि आज के समय प्रदेश में वैक्सीन का स्टॉक भी खत्म है। बूस्टर डोज के लिए प्रदेश की जनता रोजाना अस्पतालों के चक्कर लगा रही है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का इस और ध्यान ही नहीं है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार में दिल्ली और पंजाब में मोहल्ला क्लिनिक के माध्यम से जनता तक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं पहुंची हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव हो रहे हैं। पंजाब में 600 विश्वस्तरीय मोहल्ला क्लिनिक में एक साल में 15 लाख से ज्यादा लोग फ्री इलाज करवा चुके हैं। वहीं हरियाणा में सरकारी अस्पतालों में इलाज ही नहीं मिलता। उन्होंने कहा हरियाणा में भी जनता ने मन बना लिया है, 2024 में हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का काम करेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!