मुख्यमंत्री ने की घोषणा, प्रदेश में अब ऑनलाइन फर्द की पटवारी से सत्यापन की नहीं होगी आवश्यकता

जन संवाद कार्यक्रम बापोड़ा में मुख्यमंत्री हुए ग्रामीणों से रूबर

भगवान परशुराम की प्रतिमा के समक्ष मुख्यमंत्री ने पुष्पांजलि अर्पित कर किया नमन

 चंडीगढ़, 3 अप्रैल – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने घोषणा की है कि अब कंप्यूटर से निकलने वाली फरद को पटवारी से सत्यापित करवाने की जरूरत नहीं होगी। अब सीधे ऑनलाइन फ़रद ही मान्य होगी। बैंक समेत तमाम संस्थाएँ आनलाइन फरद को मान्यता देंगी।

 यह घोषणा मुख्यमंत्री ने सोमवार को भिवानी जिला के गांव बापोड़ा में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों की इस प्रकार की समस्या को सुनने उपरांत की। यह आदेश पूरे प्रदेश में लागू किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने विकास कार्य करवाने के साथ-साथ आम जन को योजनाओं व सरकारी सेवाओं का लाभ सरलता से पहुंचाने पर विशेष फोकस किया है। उन्होंने बताया कि सरकार ने स्वामित्व योजना लागू करते हुए ग्रामीण परिवेश के लोगों को उनकी संपत्ति का मालिकाना हक देने का काम किया है। आज शहरी तर्ज पर गांव में विकास कार्य हो रहे हैं।

भगवान परशुराम को पुष्प अर्पित कर किया नमन

बापोड़ा गांव में मुख्यमंत्री ने भगवान परशुराम सेवा सदन में नवनिर्मित भगवान परशुराम की प्रतिमा के सामने माथा टेक कर आशीर्वाद लिया और पुष्प अर्पित कर नमन किया। उन्होंने कहा कि जनसेवा की दिशा में सरकार ऐसी महान विभूतियों द्वारा दिखाए मार्ग पर आगे बढ़ रही है।

इस अवसर पर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जे.पी. दलाल, सांसद श्री धर्मबीर सिंह, विधायक श्री मोहन लाल बड़ोली, मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री जवाहर यादव, ठाकुर विक्रम सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Previous post

<strong>हरियाणा में 100 से अधिक व्यक्तियों की भीड़ वाले क्षेत्रों में मास्क पहनना अनिवार्य किया जाएगा- स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज</strong>

Next post

एसजीटी यूनिवर्सिटी ने कानूनी अड़चनों से अवगत करवाने के लिए किया एक्सपर्ट टॉक आयोजित

You May Have Missed

error: Content is protected !!