जब जनता करवट लेती है तब तख्त और ताज हिल जाते हैं – भूपेंद्र सिंह हुड्डा
आज देश का संविधान खतरे में है उसको बचाना है, संविधान से हम छेड़छाड़ नहीं होने देंगे – भूपेंद्र सिंह हुड्डा
‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया ऐलान – कांग्रेस सरकार बनते ही ओल्ड पेंशन स्कीम, बुजुर्गों को 6000 पेंशन, MSP की कानूनी गारंटी, गरीबों को 100-100 गज के मुफ़्त प्लॉट देंगे – भूपेंद्र सिंह हुड्डा
हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देंगे- भूपेंद्र सिंह हुड्डा
युवा पलायन न करें कांग्रेस सरकार बनते ही ख़ाली पड़े लाखों सरकारी पदों पर नियुक्तियां करेंगे – भूपेंद्र सिंह हुड्डा
कार्यक्रम में अलग-अलग इलाकों से भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने विपक्ष के समक्ष रखी अपनी समस्याएं
केंद्र और प्रदेश में डरी हुई सरकार – उदयभान
इस सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया – उदयभान
भाजपा सरकार कांग्रेस पार्टी की आवाज को कुचलकर, जेल का डर दिखा कर दबा नहीं सकती – शक्ति सिंह गोहिल
लोगों की हाजिरी इस बात की गवाही है कि भाजपा जा रही है, कांग्रेस आ रही है और जनता की सरकार बन रही है – सांसद दीपेंद्र हुड्डा
BJP-JJP सरकार ने 3 काम किये – भाई को भाई से लड़ाने का, प्रदेश को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाने और हर वर्ग के मान-सम्मान की पगड़ी को रौंदने का काम किया – सांसद दीपेंद्र हुड्डा

2 अप्रैल, यमुनानगर। हरियाणा में दोमुंहा सरकार है, जो दोनो मुंह से हरियाणा को लूट रही है। हरियाणा उन प्रदेशों में से है जिस पर बजट से ज्यादा कर्जा है। आज प्रदेश कर्ज, बेरोजगारी में डूबा हुआ है। कानून-व्यवस्था बदतर हो चुकी है। हत्या, बलात्कार जैसे अपराधों में हरियाणा देश में नंबर 2 पर है। जो हरियाणा अग्रणी प्रदेशों में था वो तेजी से पिछड़ रहा है। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज यमुनानगर में कांग्रेस की तरफ से आयोजित ‘विपक्ष आपके समक्ष’ और जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर पूरा पंडाल खचाखच भरा हुआ था और पैर रखने तक की जगह नहीं बची। कार्यक्रम स्थल की तरफ आने वाली सारी सड़कें जाम हो चुकी थी। जितने लोग पंडाल में मौजूद थे उसके बराबर लोग पंडाल के बाहर सड़कों पर मौजूद रहे। सुबह से ही लोग ढोल नगाड़ों के साथ सभा स्थल पर पहुंचना शुरू हो गए थे। आज इस कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष के सामने समस्याओं का अंबार लग गया। अपनी समस्याएं ले कर पहुंची आम जनता और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ देखकर उत्साहित भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान किया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे। जिन बुजुर्गों की पेंशन काटी है उनके समेत सभी बुजुर्गों को 6000 पेंशन, गरीबों को 100-100 गज मे मुफ़्त प्लॉट देंगे। एमएसपी की कानूनी गारंटी देंगे। बैकवर्ड क्लास की क्रीमी लेयर लिमिट 6 से बढ़ाकर 10 लाख करेंगे। गृहणियों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे। सफाई कर्मचारियों को पक्का करेंगे।

नेता प्रतिपक्ष व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा आज मैं आपके दिलों की बात सुनने और अपने दिल की बात कहने आया हूं। आपकी विशाल हाजिरी बता रही है जब जनता करवट लेती है तब तख्त और ताज हिल जाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 8 साल से भाजपा और भाजपा-जजपा सरकार बनी हुई है। हरियाणा में किसान मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी, ग्रामीण, शहरी हर वर्ग तौबा-तौबा कर रहा है। किसान को न एमएसपी मिल रहा। आज सरसों का कोई खरीददार नहीं है। सरसों का एमएसपी 5450 है लेकिन किसान को मजबूरी में 4000 में बेचना पड़ रहा है। पीपली मंडी में आलू 50 पैसे किलो बेचना पड़ रहा है। किसान की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन आमदनी दोगुनी हुई नहीं लागत दोगुनी हो गयी। हुड्डा ने राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करने के फैसले से असहमति जताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी इस फैसले के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेगी। लेकिन आज संविधान खतरे में है उसको बचाना है। संविधान से हम छेड़छाड़ होने नहीं देंगे। राहुल गांधी और कांग्रेस की आवाज़ कोई ताकत नहीं दबा सकती।

हुड्डा ने यमुनानगर की स्थानीय समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि यमुनानगर उद्योग में अग्रणी शहर था लेकिन आज हम पिछड़ रहे हैं। डेढ़ सौ के करीब उद्योग यहां से पलायन कर चुके हैं। यमुनानगर में पॉपुलर, धान, गन्ने की फसल प्रमुखता से होती है। लेकिन किसानों को फसलों का भाव नहीं मिल रहा है। मौजूदा सरकार ने प्रापर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) लागू कर दिया जो पर्मानेंट परेशानी पत्र है इसकी आड़ में सरकार ने 5 लाख बुजुर्गों की पेंशन काट दी। स्कूलों में मास्टर नहीं, अस्पतालों में डॉक्टर नहीं और दफ्तरों में कर्मचारी नहीं। कौशल विकास निगम बनाकर सरकार खुद ठेकेदार बन गयी है। उन्होंने प्रदेश में रिकार्ड बेरोजगारी की समस्या का जिक्र करते हुए कहा कि युवा रोजगार के लिए दूसरी जगहों की ओर पलायन कर रहे हैं। उन्होंने युवाओं से विशेष तौर पर कहा कि पलायन न करें कांग्रेस सरकार बनते ही हरियाणा में ही युवाओं के लिए पक्के रोज़गार उपलब्ध कराएंगे और ख़ाली पड़े लाखों सरकारी पदों पर नियुक्तियां देंगे।

इस कार्यक्रम में दो दर्जन से ज्यादा पार्टी विधायक, करीब 50 पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता, कांग्रेस सेवादल, महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई समेत सभी फ्रन्टल संगठनों के नेता, कार्यकर्ता मौजूद रहे। मंच का संचालन ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम के संयोजक पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने किया। आज के विपक्ष आपके समक्ष और जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम का आयोजन विधायक बिशनलाल सैनी व यमुनानगर के स्थानीय वरिष्ठ नेताओं ने किया।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने अपने सम्बोधन में कहा कि केंद्र और प्रदेश में डरी हुई सरकार है। जिन लोगों ने स्वाधीनता संग्राम के समय अंग्रेजों का साथ दिया था वो आज राष्ट्रभक्ति की बात कर रहे हैं। ये सरकार राहुल गांधी के सवालों से डर गयी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में क्या ये सवाल नहीं उठाना चाहिए कि एचपीएससी और एचएसएससी के पर्चे लीक क्यों हुए, भ्रष्टाचार के करोड़ो रुपये एचपीएससी दफ्तर में क्यों पकड़े गये, स्कूलों को क्यों बंद किया जा रहा है, शिक्षकों समेत लाखों सरकारी पद खाली क्यों पड़े हुए हैं। क्या कारण है कि हरियाणा पर पिछले 9 साल में कर्ज 60 हजार करोड़ से बढ़कर 3 लाख करोड़ से ज्यादा हो गया। आज अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डीजल-पेट्रोल और गैस के दाम घटे हैं लेकिन ये निष्ठुर सरकार इसका कोई फायदा आम लोगों को नहीं दे रही है। इस सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रभारी व सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने अपना संबोधन शुरू करते हुए कहा कि देश में अगर किसी मुख्यमंत्री ने बढ़िया से बढ़िया काम किया है तो वो हरियाणा के मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया लेकिन आज हरियाणा की मौजूदा सरकार ने गांव के चुने हुए पंच-सरपंचों, कर्मचारी, किसान, मजदूर को लाठियां मार रही है। भाजपा सरकार भूल रही है कि ये हरियाणा की धरती है और लोग चुनाव में सूद समेत हिसाब करेंगे। ये देश चंद पूंजीपतियों का नहीं किसानों, जवानों का है। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी ने जब महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और लोकतंत्र की आवाज कुचलने पर सवाल उठाया तो उनकी आवाज़ दबायी गयी। भाजपा सरकार कांग्रेस पार्टी की आवाज को कुचलकर, जेल का डर दिखा कर दबा नहीं सकती।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा जैसे ही मंच पर पहुंचे लोगों ने नारे लगाकर और हाथ उठाकर उनका अभिवादन किया। लोगों का अभिवादन स्वीकार कर दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में जनभावना उमड़कर आयी है। इस कार्यक्रम की सफलता इस बात की गवाही दे रहा है कि भाजपा जा रही है, कांग्रेस आ रही है और जनता की सरकार बन रही है। चुनाव में एक साल बचा है लेकिन इसके पहले ही प्रदेश सरकार के पंजे उखड़ चुके हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने जेजेपी पर तंज़ करते हुए कहा कि आज जब प्रदेश के कोने-कोने में, प्रदेश के हर व्यक्ति के दिल में और जुंबा पर हुड्डा साहब का नाम है तो तो JJP वालों को भी हुड्डा साहब की याद आ गयी।

न्होंने कहा कि इस सरकार ने 9 साल में विकास का कोई काम नहीं किया लेकिन 3 काम कर प्रदेश का काम बिगाड़ने का काम किया। भाई को भाई से लड़ाने का, प्रदेश को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाने और हर वर्ग के मान-सम्मान की पगड़ी को रौंदने का काम किया है और पूरे प्रदेश को अपमानित करने का काम किया है। आज हरियाणा से लेकर दिल्ली तक खुले भ्रष्टाचार का तमाशा चल रहा है। भाजपा के भ्रष्टाचार के खिलाफ निष्पक्ष जांच की मांग करना क्या देशहित की बात नहीं है। काला धन तो आया नहीं, बीजेपी ने काले धन वालों को अपनी पार्टी में ले लिया। राहुल गांधी जी ने आवाज उठायी तो उनकी आवाज को दबाने की कोशिश होने लगी। इस सरकार में जितना जोर है वो पूरी जोर-आजमाइश कर ले। उनकी आवाज सबसे ज्यादा हरियाणा की भूमि से गूंजेगी।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा जो हरियाणा 2014 के पहले विकास, प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, किसानों के मान-सम्मान, गन्ने के भाव, पेंशन में नंबर 1 पर था आज वो हरियाणा विकास में पिछड़ कर 19वें पायदान पर और बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, भ्रष्टाचार और कर्जे में नंबर 1 बन गया। प्रदेश सरकार बताए 9 साल में क्या काम हुआ। हमारी सरकार के समय हरियाणा के 4 शहरों को मेट्रो से जोड़ा गया, रेल लाइन, थर्मल कारखाना, 12 विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज बने। बीजेपी-जेजेपी सरकार ने एक भी काम किया हो तो बताए। इस सरकार ने प्रदेश को विकास की पटरी से उतार दिया। प्रदेश के नौजवानों को बेरोजगारी के गर्त में ढकेलने का काम किया है। ऐसा कोई वर्ग नहीं जो इस सरकार के खिलाफ सड़कों पर न आया हो। किसान, मजदूर, आंगनबाड़ी वर्कर, कर्मचारी, पंच-सरपंच, स्कूलों के छोटे-छोटे बच्चों को भी सड़कों पर आना पड़ा।

यमुनानगर की स्थानीय समस्याओं को लेकर आम लोग समेत आँगनबाड़ी वर्कर, कर्मचारी यूनियन, कच्चे कर्मचारी, व्यापारी यूनियन, सफाई कर्मचारी, किसान संगठन, पचायतें, बर्खास्त पीटीआई, छंटनी के शिकार कर्मचारी समेत कई संगठनों ने ज्ञापन सौंपकर प्रमुख समस्याओं के बारे में अवगत कराया। इनमें बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से फसल खराबा का मुआवजा न मिलना, मंडियों में सरकारी खरीद नहीं होना, यूरिया किल्लत, बेरोजगारी, बिजली, पानी, सड़क, सीवरेज, साफ-सफाई, बढ़ते अपराध, नशे, भ्रष्टाचार, मनमानी जीएसटी, दादपुर नलवी नहर को बंद करवाने से उत्पन्न समस्या, अवैध खनन, पीएफ आदि के बारे में बताया। नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने इन सभी समस्याओं को विधानसभा में उठाने का आश्वासन दिया।

यमुनानगर की प्रमुख स्थानीय समस्याएं –

भारी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है, आज जहां किसान नुकसान से परेशान है उतना ही मुआवजा लेने के लिए धक्के खा रहा है, क्योंकि पोर्टल सरकार के ना तो पोर्टल खुल रहे है न ही टोल फ्री नंबर मिल रहें। किसानों की मांग है कि नुकसान की विशेष गिरदावरी की जाए और कम से कम 500 रुपये बोनस दिया जाए।

पांच महीने से प्राइवेट दुकानों पर किसानों को यूरिया नहीं मिल रहा। जबकि अन्य इंडस्ट्री को मिल रहा है।

आवारा पशुओं की समस्या है, खेतों में तारबंदी के लिए सब्सिडी की मांग है।

हरियाणा कर्मचारी संघ की तरफ से Eduset कर्मचारी लगाए गए थे। सरकार उन्हें कौशल निगम में डाल रही है सरकार से पक्का करने की मांग है।

दादपुर नलवी नहर को बंद करवा दिया।

कांग्रेस सरकार में जो सफाई कर्मी लगाएं गए थे, उन्हें सफाई कर्मी cum Peon के पदों पर लगाया जाए।

पीटीआई और ड्राइंग टीचर ढाई साल से धरनारत हैं उनका समाधान किया जाए।

लोकल सड़कों के हालात बदतर है। सड़कों में गड्ढ़े नहीं बल्कि गड्ढ़ों में सड़के हैं। सीवरेज की भारी समस्या है।

इलाके में नशे कि समस्या है। बेरोजगारी के कारण युवा नशे की चपेट में आते जा रहे हैं और इसकी वजह से आज यमुनानगर में अपराध चरम सीमा पर है।

कांग्रेस सरकार में यमुनानगर में जिन इंडस्ट्री में जो सुधार हुए और विकास हुआ आज वही इंडस्ट्री खस्ता हालात में है और पलायन करने को मजबूर हैं।

प्लाईवुड इंडस्ट्री में पहले पप्पलर और सफेदा पर लम-सम फ़ीस थी जो अब 18% GST के अलावा भी 2% अलग से लगाई गई, जिसकी वजह से ये इंडस्ट्री दूसरी स्टेट में जाने लग गई है।

शुगर मिल, पेपर मिल आदि इंडस्ट्रीज में कर्मचारी हैं उनका PF ज्यादा कटता है जबकि उनको पेंशन कम मिलती है।

सरकार जो टॉवर लगाती हैं, किसानों को उनका मुआवजा नहीं मिलता। टॉवर की वजह से किसान की जमीन जाती हैं और फसली नुकसान होता है, जिसका मुआवजा किसान को मिलना चाहिए।

यमुनानगर और पूरे हरियाणा में खनन माफियाओं के हौंसले बुलंद हैं। सरकारी राजस्व को चूना लगाया जा रहा है। सरकारी संरक्षण में खनन माफिया पत्थर, रेत तक हजम कर गए और यमुना की दिशा तक मोड दी। जो रॉयल्टी सरकार को देनी चाहिए वो सरकारी संरक्षण में खनन माफियाओं के हाथ में है।

error: Content is protected !!