सूचना , लोकसंपर्क , भाषा तथा संस्कृति विभाग को मिला अवॉर्ड

उपनिदेशक श्रीमती उर्वशी रंगारा ने प्राप्त किया यह अवॉर्ड

चंडीगढ़ , 25 मार्च – केंद्र सरकार की ” कंप्यूटर सोसाइटी ऑफ़ इंडिया” के 20 वें CSI SIG eGovernance Awards 2022 के तहत आज हरियाणा के सूचना , लोकसंपर्क , भाषा तथा संस्कृति विभाग को ” Award Of Appreciation” से नई दिल्ली में  सम्मानित किया गया है। प्रोजेक्ट केटेगरी के तहत दिए गए इस अवॉर्ड को विभाग की ओर से उपनिदेशक श्रीमती उर्वशी रंगारा ने प्राप्त किया। श्रीमती रंगारा ने बताया कि यह अवॉर्ड विभाग द्वारा मीडिया हाउसेज को जारी किए जाने वाले विज्ञापनों के लिए आरम्भ की गई पहल ” ऑनलाइन रिलीज ऑर्डर एंड बिलिंग सिस्टम” के लिए मिला है। 

सूचना , लोकसंपर्क , भाषा तथा संस्कृति विभाग के प्रधान सचिव श्री अनुराग अग्रवाल तथा मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं विभाग के महानिदेशक डॉ अमित अग्रवाल ने इस अवॉर्ड पर ख़ुशी जाहिर करते हुए इसका श्रेय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की डिजिटलाईजेशन के प्रति सोच और विभागीय अधिकारीयों एवं कर्मचारियों के परिश्रम को दिया है। डॉ अमित अग्रवाल ने बताया कि करीब सवा तीन वर्ष पहले मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने एक बड़ी पहल करते हुए मीडिया हाउसेस को जारी किए जाने वाले सरकारी विज्ञापनों और उनके भुगतान की समूची प्रक्रिया में पारदर्शिता  व दक्षता लाने के लिए इंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग (ईआरपी) सॉफ्टवेयर लांच किया था। इस  सॉफ्टवेयर से रिलीज़ ऑर्डर व विज्ञापन संबंधी भुगतान आसान हुआ। समूची प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत हो गई  जिससे कार्य में तेजी और पारदर्शिता आई।

अग्रवाल ने कहा कि हर चुनौती अपने साथ कई तरह के अवसर भी लेकर आती है। राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी के दौरान भी कई तरह के ‘इन हाउस’ कार्यक्रम विकसित किए गए थे और ईआरपी भी उन्हीं मे से एक था। उन्होंने कहा कि इस सॉफ्टवेयर की खास बात यह है कि इसे एनआईसी के सहयोग से पूरी तरह से ‘इन हाउस’  विकसित किया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!