– मुख्यमंत्री ने दिया समिति को मिलने का समय  –
– समिति अध्यक्ष एडवोकेट ओ.पी. कोहली की अध्यक्षता में सीएम से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल –
बी एंड आर से मिल चुकी है रोड की मंजूरी, वन विभाग, एयर पोर्ट ऑथोरिटी से अपू्रवल मिलना बाकी, मुख्यमंत्री से कार्य में तेजी का करेंगे अनुरोध : ओ.पी. कोहली

हिसार 25 मार्च : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शनिवार को हिसार पहुंच रहे हैं। रोड बचाओ संघर्ष समिति को उनसे मिलने का समय मिला है। 25 मार्च शनिवार को 10 बजे समिति का एक प्रतिनिधिमंडल समिति अध्यक्ष एडवोकेट ओ.पी. कोहली की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री से मिलेगा। यह जानकारी देते हुए रोड बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ओ.पी. कोहली ने बताया कि तलवंडी राणा बाई पास पर हमारे धरने को 46 दिन हो चुके हैं और सरकार से हमारी लगातार एक ही मांग है कि हमें स्थायी रोड जल्द से जल्द बनाकर दिया जाए। आज धरने पर बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग पहुंचे उन्होंने कहा कि वे ग्रामीणों को रोड दिलवाने के लिए पूरे प्रयास कर रहे हैं और मेरी पूरी कोशिश है कि ग्रामीणों को जल्द रोड मिल जाए। भारी बारिश के बीच भी ग्रामीण धरने पर डटे हुए हैं और ग्रामीणों ने निश्चय कर लिया है कि जब उन्हें स्थायी सडक़ मार्ग तैयार होकर नहीं मिल जाता उनका धरना जारी रहेगा।

कोहली ने बताया कि समिति स्थायी रोड के लिए डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला से चंडीगढ़ में मिली थी जिस पर उन्होंने इस हेतु एक कमेटी का गठन किया था। कमेटी अपना काम कर रही है, कमेटी ने उसी दिन से रोड संबंधी कार्यवाही शुरू कर दी थी और बी. एंड आर. विभाग द्वारा रोड के लिए अप्रूवल भी दी जा चुकी है। इसके बाद वन विभाग व एयरपोर्ट ऑथोरिटी से अप्रूवल मिलना बाकी है जिसमें काफी समय लग रहा है। इस कार्य में तेजी लाने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री से मिलेंगे और उनसे आग्रह करेंगे रोड बनाने के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवाकर इतने लंबे समय से धरने पर बैठे ग्रामीणों को राहत प्रदान करें।

कोहली ने बताया कि हिसार से बरवाला मार्ग बंद हो जाने से ग्रामीणों को एक-एक दिन गुजारना बड़ा मुश्किल हो रहा है क्योंकि इससे ग्रामीणों के सामने मुसीबतों का पहाड़ खड़ा हो गया है। गांव से शहर की दूरी 4-5 गुणा बढ़ गई है जिससे ग्रामीणों पर आर्थिक बोझ भी बढ़ गया है। विशेषकर छात्राओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यातायात की कमी के चलते उन्हें काफी परेशान होकर शिक्षण संस्थानों तक पहुुंचना पड़ रहा है। वहीं रोजमर्रा के लिए शहर जाने वाले छात्रों, कर्मचारियों, दिहाड़ी मजदूर व ग्रामीण भी रोड बंद हो जाने से बेहद परेशान हैं। रोड पर पडऩे वाले दुकान, प्रतिष्ठान, फैक्टरी आदि बंद होने के कगार पर हैं तथा हर समय गुलजार रहने वाला यह सडक़ मार्ग अब पूरी तरह से वीरान सुनसान हो चुका है। इसलिए मुख्यमंत्री ग्रामीणों की जायज परेशानियों को समझते हुए स्थायी रोड का कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाएं।

शुक्रवार को धरने पर मुख्य रूप से बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग, दलबीर किरमारा, शमशेर नंबरदार जिला अध्यक्ष नंबरदार यूनियन , सुखबीर बुरा किसान नेता, सुनील जुगलान, वजीर, ईश्वर सातरोड़, प्रदीप घणघस, उमेद नंबरदार, उमेद सिंह पूर्व सरपंच, कृष्ण कोहली, लखमीचंद, रामसिंह, सेठी बिश्नोई, भागीरथ, अंजू तनेजा, केलापति, संतोष गुरी, भाटण, कृष्णा, कविता सहित भारी संख्या ग्रामीण महिलाएं, पुरुष, युवा, बुजुर्ग व बच्चे मौजूद रहे।