आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बजट को लेकर खोली खट्टर सरकार की पोल

जनता के विकास का हजारों करोड़ रुपया खट्टर सरकार में होगा लैप्स : डॉ. सुशील गुप्ता
जनता पर नहीं, भ्रष्टाचार के पैसे लूटने पर खट्टर सरकार का ध्यान : डॉ. सुशील गुप्ता
ई-पोर्टल का ढकोसला छोड़कर पटवारियों से फसल नुकसान की गिरदावरी करवाए खट्टर सरकार : डॉ. अशोक तंवर
भ्रष्टाचार और शहर में फैली गंदगी के मुद्दे के लेकर लड़ेंगे निगम चुनाव : डॉ. अशोक तंवर

फरीदाबाद, 21 मार्च – आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने मंगलवार को प्रेस वार्ता की।डॉ. सुशील गुप्ता ने बजट मिसमैनेजमेंट को लेकर खट्टर सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार का 7337 करोड़ का बजट लैप्स होने के कगार पर है। प्लान बजट में ग्रामीण विकास, प्राइमरी स्कूल, कॉलेज, स्टेडियम, सड़क, पेयजल, सीवरेज और वाटर ट्रीटमेंट जैसी लोगों से जुड़ी योजनाओं के लिए बजट था, जोकि सरकार की लापरवाही से लैप्स होने के कगार पर है।

प्रदेश प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि खट्टर सरकार ने बेरोजगारों की फौज खड़ी कर दी है। एमएसएमई का 35 करोड़ में से आधे प्रतिशत से भी कम खर्च कर प्रदेश की जनता के साथ धोखा करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि गांव और शहरी विकास की योजनाएं धरी की धरी रह गई। खट्टर सरकार केवल जुमलों की सरकार बन कर रही गई है। उन्होंने कहा कि टाउन और कंट्री प्लानिंग के लिए सरकार ने एक हजार करोड़ में से 1% भी खर्च न करके गांव और शहरों के विकास के प्रति अपनी निरसता दिखाई है। ग्रामीण विकास के 180 करोड़ में से सरकार सिर्फ 6% पैसा ही खर्च कर सकी है, 94% बजट 31 मार्च को लैप्स हो जायेगा।

डॉ. गुप्ता ने कहा कि गांव के चुने हुए प्रतिनिधि अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। पंचायत फंड का भी 2420 करोड़ में से 85 प्रतिशत फंड भी लैप्स हो जायेगा। इससे साबित होता है कि न खट्टर सरकार गांव का विकास होने देना चाहती है, न ही शहरों का विकास करना चाहती है।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के स्कूलों की हालत तो पहले ही खराब थी। सरकार ने प्राथमिक स्कूलों के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 50 करोड़ में से लगभग 20 करोड़ ही खर्चे किए। इससे साबित होता है कि खट्टर सरकार हरियाणा के गरीब बच्चों को अनपढ़ रखना चाहती है।

उन्होंने कहा कि बेमौसम बारिश में प्रदेश की 40 प्रतिशत सरसों और 50 प्रतिशत गेंहू की फसल खराब हो गई। मुख्यमंत्री ने अभी तक गिरदावरी और मुआवजे को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। वहीं किसानों को लाभ पहुंचाने वाले जिला सहकारी बैंक भी सरकार बंद कर देना चाहती है। उन्होंने बताया कि सहकारी बैंकों में 4608 पदों में से 3867 पद खाली है। इससे खट्टर सरकार का किसान विरोधी चेहरा सामने आ रहा है। खट्टर सरकार केवल झूठे आंकड़े पेश कर जनता को बरगलाना चाहती है।

वहीं डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी का प्रदेश भर में मेगा सदस्यता अभियान चलाया जा है। 10 अप्रैल तक पूरे प्रदेश में 10 लाख नए सदस्यों को शामिल करने के लक्ष्य के साथ आम आदमी पार्टी का हरेक कार्यकर्ता प्रदेश की जनता के साथ जनसंपर्क कर रहा है। इसके बाद जल्द ही प्रदेश में संगठन निर्माण किया जाएगा।

डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि सरकार को चाहिए कि किसानों के नुकसान ई-पोर्टल का ढकोसला छोड़कर पटवारी द्वारा फिजिकल गिरदावरी करवाकर रिपोर्ट बनवाई जाए। उन्होंने कहा कि सरकार की किसानों के प्रति उदासीनता निंदनीय है। मंडी की आवक समेत, खेतों में खड़ी सरसों और गेंहू की फसल तबाह हो गई। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक बयान देना भी उचित नहीं समझा।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार का बोलबोला है। फरीदाबाद का 200 करोड़ का घोटाला इसका उदाहरण है। आम आदमी पार्टी जनता के सामने इस घोटाले की चार्जशीट रखने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार और शहर में फैली गंदगी को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ेगी।

इस मौके पर हरेंद्र भाटी, राजेंद्र शर्मा, विनोद भाटी, राकेश भड़ाना, खेमी सरपंच, चंद्रपाल, देवराज चौधरी, देवराज गौड़, चंचल तंवर, रिंकू सिलानी, प्रवेश मेहता, वाईके शर्मा, एसके बंसल और राजेंद्र कुमार मुख्य रूप से मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!