वंदे भारत ट्रेन के गुरुग्राम व रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर ठहराव के लिए राव इंद्रजीत मिले केंद्रीय रेल मंत्री वैष्णव से

दिल्ली – जयपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के गुरुग्राम रेलवे स्टेशन व रेवाड़ी जंक्शन पर ठहराव के लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने मंगलवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात की । उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री को बताया कि गुरुग्राम देश का प्रसिद्ध औद्योगिक क्षेत्र है। विश्व प्रसिद्ध अनेक कंपनियों के कॉर्पोरेट कार्यालय यहां पर कार्यरत हैं और साइबर सिटी के रूप विश्व ख्याति प्राप्त शहर है।

गुरुग्राम शहर में विभिन्न राज्यों के प्रवासी सहित औद्योगिक क्षेत्रों के प्रतिनिधि देश के विभिन्न स्थानों पर जाते हैं। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम व आसपास से हजारों की संख्या में दैनिक यात्री रेवाड़ी व राजस्थान की ओर प्रतिदिन यात्रा करते हैं। राव ने केंद्रीय रेल मंत्री को बताया कि रेवाड़ी देश में पीतल नगरी के रूप में विख्यात है । रेवाड़ी रेलवे स्टेशन से राजस्थान को जोड़ने के लिए चार दिशाओं में रेल का संचालन किया जाता है। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री को बताया कि रेवाड़ी रेलवे स्टेशन जयपुर मंडल में सबसे अधिक राजस्व देने वाला रेलवे स्टेशन है।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि गुरुग्राम व रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन का ठहराव होने से दैनिक रेल यात्रियों के साथ राजस्थान व दिल्ली की ओर जाने वाले लाखों यात्रियों को इसका लाभ मिल सकेगा।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के मेजर अपग्रेडेशन की चर्चा करते हुए राव ने कहा कि रेलवे स्टेशन की ड्राइंग को अधिकारियों द्वारा बनाए जा रहा है जिसे जल्द फाइनल करने व गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के कार्य को जल्द शुरू करने की मांग केंद्रीय रेल मंत्री से की। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार रेवाड़ी रेलवे स्टेशन का चयन भी अमृत भारत स्टेशन की योजना में किया गया है । जयपुर मंडल की ओर से स्टेशन पर सुविधाओं के विस्तार के लिए योजना बनाई जा रही है जिसको जल्द मूर्त रूप दिया जाए। केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा कि गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर बंदे भारत का ठहराव किया जाएगा , रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर ठहराव के लिए भी जल्द निर्णय लिया जाएगा और मांग को देखते हुए रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के ठहराव के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे।

Previous post

नवरात्र में मां दुर्गा की आराधना से सुख और समृद्धि की होती है प्राप्ति : पं. अमरचंद भारद्वाज

Next post

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को 24वें दिन गुरूग्राम जिला के गांव पातली से शुरू हुई

You May Have Missed

error: Content is protected !!