बारिश व ओलावृष्टि के कारण फसलों के हुए नुकसान की करवाई जाएगी विशेष गिरदावरी, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

ई-फसल क्षतिपूर्ति पोर्टल पर फसल के नुकसान की जानकारी समय पर अपलोड करना सुनिश्चित करें किसान- मनोहर लाल
किसानों के हितों की रक्षा और उनका कल्याण सुनिश्चित करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता- मुख्यमंत्री

चंडीगढ़, 21 मार्च- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान आज घोषणा करते हुए कहा कि हाल ही में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी करवाई जाएगी।

श्री मनोहर लाल ने किसानों से आग्रह किया कि वे अपनी फसल के नुकसान की जानकारी ई-फसल क्षतिपूर्ति पोर्टल पर तय समय यानी 72 घंटे में दर्ज करना सुनिश्चित करें ताकि खराब हुई फसलों का समय पर मुआवजा उन्हें दिया जा सके।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अपने किसान भाइयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। किसानों के हितों की रक्षा और उनका कल्याण सुनिश्चित करना हमारी सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता है। इसलिए किसान भाई भी पोर्टल पर अपनी फसल क्षति की जानकारी जल्द से जल्द अपलोड करें ताकि उचित सत्यापन के बाद उन्हें मुआवजे का भुगतान किया जा सके।

Previous post

22 मार्च जल दिवस विशेष…….. अब हमारी आदत ही पानी बचा सकती है

Next post

<strong>सिविल</strong><strong> </strong><strong>सुधारों</strong><strong> </strong><strong>के</strong><strong> </strong><strong>लिए</strong><strong> </strong><strong>समय</strong><strong> – </strong><strong>समय</strong><strong> </strong><strong>पर</strong><strong> </strong><strong>सरकार</strong><strong> </strong><strong>जारी</strong><strong> </strong><strong>करती</strong><strong> </strong><strong>है</strong><strong> </strong><strong>निर्देश</strong><strong>– </strong><strong>मुख्यमंत्री</strong>

You May Have Missed

error: Content is protected !!