भारी बारिश, ओलावृष्टि व आंधी तूफान के बीच भी ग्रामीणों का जोश बरकरार, धरने पर लगातार बढ़ रही ग्रामीणों की संख्या

हिसार 18 मार्च : रोड बचाओ संघर्ष समिति व ग्रामीणों के धरने को तलवंडी राणा बाई पास पर शनिवार को 40 दिन हो गए। पिछली बार ग्रामीणों का धरना 34 दिन चला था जिसके बाद ग्रामीणों को अस्थायी सडक़ सरकार ने दी थी। अब ग्रामीणों के धरने को कुल 74 दिन हो चुके हैं। मगर सरकार ग्रामीणों की स्थायी रोड की मांग को अनदेखा कर रही है। धरने की अध्यक्षता कर रहे एडवोकेट ओ.पी. कोहली ने कहा कि सरकार ने एयरपोर्ट बनाने के लिए 10 हजार एकड़ जमीन दे दी लेकिन ग्रामीणों के स्थायी मार्ग के लिए केवल 50 एकड़ जमीन की ही जरूरत है। इसके लिए सरकार हमें लंबा समय न दे और जल्द से जल्द 50 एकड़ जमीन जो कि सरकारी है उसे अधिग्रहित करके हमें स्थायी सडक़ मार्ग दे। ग्रामीणों के लिए यह सडक़ मार्ग हर लिहाज से बेहद जरूरी है और जब तक हमें स्थायी सडक़ नहीं मिल जाती हम धरने से हिलेंगे भी नहीं।

कोहली ने बताया कि धरने पर भारी बारिश, ओलावृष्टि व तेजी आंधी की वजह से टैंट, होर्डिंग, बैनर आदि फट गए और अन्य सामान भी भीगने से खराब हो गया। इससे धरने पर काफी नुकसान हुआ लेकिन बारिश, आंधी, तूफान के बीच भी ग्रामीण धरने पर डटे हुए हैं और धरने पर ग्रामीणों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। कोहली ने बताया कि सोमवार को विधानसभा सत्र फिर लगेगा हमें पूरी उम्मीद है कि प्रदेश के कई विधायक हमारे मुद्दे को विधानसभा में उठाएंगे।

ओ.पी. कोहली ने बताया कि सरकार हठधर्मिता दिखा रही है धरने को दो महीने होने को हैं लेकिन उनकी समस्या के समाधान के लिए सरकार द्वारा कोई गंभीर प्रयास नहीं किए जा रहे। ग्रामीणों की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं और उन्हें भारी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही उनके समय की बर्बादी भी हो रही है। लोगों के काम-धंधे बर्बाद हो चुके हैं। सरकार तत्परता दिखाते हुए तुरंत हमें स्थायी सडक़ मार्ग बनाकर दे।

धरने पर मुख्य रूप से डिप्टी मेयर जयबीर गुर्जर, सत्यानारायण खटाना, परमवीर कुगड़ावाली, संजना सातरोड़, प्रदीप नेहरा, राधेश्याम नंबरदार, दलबीर सरपंच जुगलान, मंगतराम सैनी एडवोकेट, सुभाष एडवोकेट, बोधराज ओड, बलबीर बिश्नोई, साहब गोदारा, ऋषिराम, तुलसीदास रहेजा, दलीप फौजी, त्रिलोक, महाबीर बटार, किशनलाल, रोहता एडवोकेट, मनोज कोहली एडवोकेट युवा कांग्रेस ब्लॉक बरवाला अध्यक्ष सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।  

error: Content is protected !!