रौनक शर्मा

रोहतक ~ ऐसे बहुत से मामले सामने आ रहे है जिसमे सरकार द्वारा लोगो की फैमिली आईडी में आय ज्यादा दिखाकर उनके राशन कार्ड व पेंशन काट दी गयी है। जिससे बहुत से लोगो को परेशानी हो रही है ओर इसमे ज्यादातर बुजुर्ग, विकलांग व विधवा महिलाएं शामिल है। बीते 16 मार्च को गांव मदीना निवासी राजकर्ण दांगी जो कि विकलांग पेंशन लेता था व उसकी भाभी जो विधवा पेंशन लेती थी अपनी पेंशन कटने की समस्या लेकर जयहिन्द के पास आए थे और आज 17 मार्च को रोहतक काट मंडी निवासी राम कुमार जांगड़ा (शांत नगर , मकान न.766/33) जो कि विकांग है और विकलांग पेंशन व राशन कार्ड की सहायता से मिलने वाले पैसे व राशन से अपना गुजारा करते थे उनकी फैमली आईडी में ढाई लाख रुपये आय दिखाकर पेंशन व राशन कार्ड दोनों काट दिए। जयहिन्द ने सरकार व प्रशासन को दोबारा चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एक हफ्ते में इनकी समस्याओं का समाधान नही हुआ तो इस सबको लेकर डीसी आफिस पहुँचूँगा ओर यहां भी सुनवाई नही हुई तो सीधा चंडीगढ़ मुख्यमंत्री आवास पर पहुँचूँगा।

पीड़ित ने जयहिन्द को बताया कि वह अपनी समस्या का समाधान करवाने के लिए सांसद अरविंद शर्मा, विधायक भारत भूषण बत्रा, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के पास भी जा चुका है लेकिन इनमें से कोई भी अपने ऑफिस में नही मिला। हार कर पीड़ित जयहिन्द से मिले और उनसे गुहार लगाई कि उसकी समस्या का समाधान हो जाये।

साथ ही जयहिन्द ने एक नंबर (7027-811-811) जारी करते हुए बताया की प्रदेश में किसी बुजुर्ग, विकलांग या विधवा महिला की फैमिल आईडी में आय ज्यादा दिखाकर उनकी पेंशन व राशन कार्ड काटा गया है तो वह इस नंबर पर कॉल करके हमे बताए। हम आपकी समस्या के समाधान का हर सम्भव से सम्भव प्रयास करेंगे व आपकी आवाज इस बाहरी सरकार के कानों तक पहुंचाएंगे।

जयहिन्द ने कहा कि वैसे तो मुख़्यमंत्री ने अपने घर का नाम कबीर कुटीर रखा है और काम वे सारे कंस मामा वाले कर रहे है। साथ ही जयहिन्द ने मुख़्यमंत्री को धृतराष्ट्र बताते हुए कहा कि ये विकलांग लोग इस तरह से नेताओ व अधिकारियों के ऑफिसों के चक्कर काट रहे है क्या ये मुख़्यमंत्री को दिखाई नही देते।

error: Content is protected !!