समिति ने विधायकों से किया संपर्क, 17 मार्च से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में जोर-शोर से आवाज उठाने का दिया आश्वासन : ओ.पी. कोहली

रोड बंद होने से केवल कुछ गांवों का नहीं बल्कि पड़ोसी राज्यों राजस्थान, पंजाब गुजरात तक के लोगों को हो रहा नुकसान  : कोहली
– धरने पर पहुंचे बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग, कहा जब तक स्थायी रोड नहीं मिल जाता समिति व ग्रामीणों के साथ हूं –

हिसार 15 मार्च : तलवंडी राणा बाई पास पर रोड बचाओ संघर्ष समिति द्वारा दिया जा रहा धरना 37वें दिन भी जारी रहा। धरने पर बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण पहुंचे। बुधवार को धरने पर बरवाला के विधायक विधायक जोगीराम सिहाग पहुंचे जिन्होंने ग्रामीणों को स्थायी रोड दिलवाने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत्त रहने की अपनी बात को दोहाराया। उन्होंने रोड संबंधी कार्यवाही से भी धरने पर बैठे ग्रामीणों को अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि जब तक ग्रामीणों को रोड नहीं मिल जाता वे संघर्ष समिति व ग्रामीणों के साथ हैं। इसके साथ ही उन्होंने 17 मार्च से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र में भी हिसार-बरवाला रेड के मुद्दे को जोरदार ढंग से उठाने की बात कही।

इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ओमप्रकाश कोहली ने कहा कि पक्ष और विपक्ष के अनेक विधायकों ने ग्रामीणों के धरने को समर्थन दिया है। इस संबंध में समिति ने काफी विधायकों से संपर्क भी किया है और समिति की बात भी हो चुकी है। उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि 17 मार्च से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में वे हमारी आवाज को जोर-शोर से उठाएंगे। कोहली ने कहा कि रोड़ बंद होने से जो नुकसान हो रहा है, वह केवल एक-दो गांव का नहीं है, बल्कि पिछले 36 दिनों में लाखों रूपए का नुकसान हिसार से चंडीगढ़ तक के लोगों को उठाना पड़ा है क्योंकि जो लोग पहले 8 किलोमीटर की दूरी से हिसार पहुंच जाते थे, उन सभी को अब 22-23 किलोमीटर ज्यादा आना पड़ता है। ये आर्थिक नुकसान तलवंडी राणा सहित आसपास के अन्य गांवों से लेकर चंडीगढ़ तक के लोगों को उठाना पड़ रहा है। यह रोड उत्तर भारत को जोड़ता है हिमाचल, चंडीगढ और इससे पंजाब, राजस्थान व गुजरात तक के राज्य प्रभावित हुए हैं। इसके लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेवार है। जो आसपास के लोग छोटे-मोटे कार्यों को लेकर नियमित तौर पर हिसार जाते थे, उनमें से काफी लोगों ने तो हिसार जाना बंद कर दिया है, क्योंकि उनका चार-चार गुणा किराया बढ़ चुका है। कोहली ने सरकार से मांग की कि बिना किसी देरी के सरकार जल्द से जल्द हमें प्रस्तावित रास्ता दे।

धरने पर सूबे सिंह पूनिया पूर्व विधायक उचाना, धर्मपाल बहबलपुर, राजू धिकताना, राजू तलवंडी, देवेंद्र सरपंच बीड़ बबरान, समस्त ग्रामी पंचायत तलवंडी राणा, रंजनी देवी बिछपड़ी, बीरमती देवी, उमेद नंबरदार, राधेश्याम नंबरदार, सुभाष बरवाला, ईश्वर दौलतपुर, विनोद गैबीपुर, दीपक बुगाना, प्रदीप खेड़ीबरकी, सहित ग्रामीण बुजुर्ग, महिलाएं, पुरुष, युवा व बच्चे मौजूद रहे।

Previous post

मुख्यमंत्री मनोहर लाल एम डब्ल्यु बी द्वारा करवाये पत्रकारों का 10 -10 लाख का टर्म इंश्योरेंस प्रदान करेंगे

Next post

पुलिस उपायुक्त दक्षिण की अध्यक्षता में पुलिस पब्लिक कॉर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों के साथ मिटिंग का आयोजन

You May Have Missed

error: Content is protected !!