मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की बजट 2023 में ई-लाईब्रेरी बनाने की घोषणा……..एक जुमला : विद्रोही

मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने रेवाडी में जिला स्तर पर ई-लाईब्रेरी बनाने की घोषणा तो बजट 2023 में कर दी लेकिन ई-लाईब्रेरी स्थापित करने के लिए रेवाडी में जमीन व भवन कहां है?
विद्रोही एक कमरे में चलने वाली छोटी लाईब्रेरी जिला पुस्तकालय होती है तो फिर जिला पुस्तकालय क्या होता है ? विद्रोही

15 मार्च 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से पूछा कि उन्होंने रेवाडी में जिला स्तर पर ई-लाईब्रेरी बनाने की घोषणा तो बजट 2023 में कर दी लेकिन ई-लाईब्रेरी स्थापित करने के लिए रेवाडी में जमीन व भवन कहां है? विद्रोही ने कहा कि रेवाडी जिले को बने 33 वर्ष हो चुके है, लेकिन रेवाडी हरियाणा का एकमात्र ऐसा जिला है जहां 33 वर्ष बाद भी कोई जिला पुस्तकालय नही है और न ही जिला पुस्तकालय के लिए कोई आज तक जमीन अलॉट हुई है और जब जमीन ही अलॉट नही हुई है तो जिला पुस्तकालय भवन का तो सवाल ही नही उठता। रेवाडी के बाल भवन में एक हाल में औपचारिकता निभाने विगत 30 वर्षो से कहने को जिला पुस्तकालय बना रखा है, पर इसे जिला पुस्तकालय कहना ही क्रूर मजाक है। यदि एक कमरे में चलने वाली छोटी लाईब्रेरी जिला पुस्तकालय होती है तो फिर जिला पुस्तकालय क्या होता है, मैं तो समझने मेें असमर्थ हूूं। 

विद्रोही ने कहा कि विगत 33 वर्षो में कई सरकारे आई, मुख्यमंत्री आये और गए लेकिन मेरे जैसे लोगों द्वारा विगत 33 वर्षो से रेवाडी में जिला पुस्तकालय बनाने के लिए जमीन अलॉट करके भवन बनाने की मांग लगातार की जा रही है पर किसी भी सरकार के कान पर जूं तक नही रेंगी। वर्तमान भाजपा खट्टर सरकार से भी विगत 8 सालों से रेवाडी में जिला पुस्तकालय बनाने के लिए जमीन अलॉट करने की मांग की जा रही है, लेकिन मनोहरलाल खट्टर के भी कान पर जूं नही रेंग रही। विद्रोही ने कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए अहीरवाल के लंदन कहलाने वाले रेवाडी शहर में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने बजट 2023 में ई-लाईब्रेरी बनाने की घोषणा तो कर दी पर रेवाडी में हालात को यही बता रहे है कि यह एक जुमला ही है। जब जिला पुस्तकालय ही नही तो ई-लाईब्रेरी क्या आसमान में बनेगी? रेवाडी जिले के ऐतिहासिक, राजनीतिक महत्व व भविष्य की जरूरतों को मध्यनजर सरकार रेवाडी में आधुनिक जिला लाईब्रेरी बनाने के लिए कम से कम 10-12 एकड़ जमीन अलॉट करके उस पर भवन निर्माण करे तभी रेवाडी में जिला पुस्तकालय व ई-लाईब्रेरी बनाने का सपना साकार हो सकता है। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!