अमरीकी संसद में भारत का परचम लहराने वाले राजन जेड को किया सम्मानित

रोहतक। हरियाणा इंस्टीट्यूट ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स की तरफ से श्रेष्ठ हिंदू पुरुस्कारों से विभिन्न देशों में विभिन्न सांस्कृतिक, सामाजिक और आध्यात्मिक संस्थाओं द्वारा सम्मानित राजन जेड को आज रोहतक स्थित पॉप स्टूडियो में सम्मानित किया गया।राजन जी दुनियाभर में भारतीय संस्कृति की आवाज बनाने के लिए काम कर रहे हैं। वे बहादुरी से भारतीय संस्कृति के विस्तार के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की सीनेट और अमेरिकी हाउस गायत्री मंत्र व प्रार्थनाओं को पढ़ने के लिए विख्यात हैं। वे वॉशिंगटन डीसी में हिंदू धर्म के प्रतिनिधि हैं। कार्यक्रम की व्यवस्था अभिनेता एवं भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कपिल सहगल और मंच संचालन रिंकी बत्रा ने किया।

 35 सालों के बाद वापस अपनी कर्मभूमि रोहतक आने पर रोहतक के विशिष्ठ समुदायों द्वारा सप्तक कल्चरल सोसायटी व स्वतंत्र मंच के मंच तले नगर निगम वरिष्ठ उप महापौर राजू सहगल की ओर से राजन जेड का हार्दिक स्वागत किया गया। कार्यक्रम की शोभा बढ़ाते हुए राजन जेड के उस समय रहे दोस्त और पत्रकार साथियों सोमनाथ शर्मा तथा सर्वजीत अहलूवालिया ने अपने अनुभव व मित्रता की यादें ताजा की ।

अपनी कर्म भूमि को याद करते हुए राजन जी ने बताया कि 35 साल पहले वे रोहतक से इंडियन एक्सप्रेस में स्टाफ रिपोर्टर के तौर पर काम कर रहे थे। विश्वव्यापी रूप से हिंदू धर्म को पहचान देते हुए उन्होंने 2007 में अमरीकी संसद में गायत्री मंत्र का उच्चारण किया ।

नगर निगम सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल ने बताया कि कैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राजन जी ने भारत का नाम रोशन किया। आज उनसे मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। शॉल और एक स्मृति चिन्ह देकर राजन जी को सम्मानित किया गया। इस मौके पर सप्तक कल्चरल सोसायटी की और से विश्व दीपक त्रिखा, कपिल सहगल, सुभाष नगाड़ा, गुलाब सिंह, डॉक्टर हरीश, ज्योति बत्रा, विपिन, महक, मानसी, रिंकी, मनीष खरे, सिद्धार्थ भारद्वाज, शक्ति सरोवर त्रिखा,अविनाश सैनी मौजूद रहे।डॉक्टर हरीश वशिष्ठ के गीत ने समा बांध दिया। स्वतंत्र मंच की तरफ से विपिन सहारण मौजूद रहे।

Previous post

<strong>गृह मंत्री अनिल विज ने ‘आरआरआर’ फिल्म के गाने “नाटू-नाटू” और डॉक्यूमेंट्री “द एलिफेंट व्हिस्परर्स” को ऑस्कर अवार्ड मिलने पर दोनों टीमों को बधाई दी</strong>

Next post

प्रणम्य को प्रणाम पुस्तक से मिलेगी आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरणा : प्रो. सोमनाथ सचदेवा

You May Have Missed

error: Content is protected !!