प्रदेश प्रभारी ने कार्यकर्ताओं को दिया तीन ’एस’ का मंत्र
– भाजपा में छोटे से छोटा कार्यकर्ता भी बन सकता है प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री: बिप्लब देब

चंडीगढ़, 12 मार्च। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। हमारी चुनावी रणनीति में कार्यकर्ता सबसे अहम होते हैं। कार्यकर्ताओं के बल पर ही हम लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं। प्रदेश प्रभारी श्री देब ने ये बाते रविवार को पेपर मिल ग्राउंड, यमुनानगर में आयोेजित विधानसभा स्तरीय पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने पन्ना प्रमुखों को ’’तीन एस’’ संवाद, स्वभाव और सदभाव का मूल मंत्र दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे समाज में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं और भाजपा की जनकल्यारी नीतियों को समाज के हर तबके तक पहुंचाने में सहयोगी बनें।  

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देव ने कहा कि भाजपा पन्ना प्रमुख भाजपा की चुनाव रणनीति का एक मजबूत हिस्सा होता है। उन्होंने कहा कि गुजरात व त्रिपुरा के हाल ही में हुए विधानसभा चुनावो में भाजपा का पन्ना प्रमुख का मॉडल काफी सफल रहा है। इसलिए बीजेपी इस मॉडल पर गंभीरता से काम कर रही है। भाजपा कार्यकर्ता अपना श्रेष्ठ दें और दूसरे कार्यकर्ताओं से भी उनका श्रेष्ठ लें, यह विचार हरियाणा भाजपा का मर्म वाक्य बन चुका है।

बिप्लब कुमार देव ने कहा कि भाजपा में व्यक्तिगत या पारिवारिक दृष्टिकोण से सोचने की कोई गुंजाइश नहीं है। भाजपा में नीचले पायदान से उठने वाला कार्यकर्ता अपने कार्य के बल पर बड़ी से बड़ी जिम्मेदारी संभालता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि पार्टी उन्हें इतने उच्च पद पर सुशोभित करेगी। ऐसे ही पन्ना प्रमुख भी अपने आप को सीएम व पीएम से कम ना समझे क्योंकि सीएम  या पीएम या कोई भी उच्च पद भी भाजपा पार्टी के लिए भी एक जिम्मेदारी है।

श्री बिप्लब देब ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के कुशल नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि हरियाणा में भाजपा का कुनबा लगातार बढ़ रहा है। एक लाख कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की टीम पहले से ही थी और अब 4 लाख पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति करने पर 6 अप्रैल तक भाजपा में 5 लाख कार्यकर्ताओं की मजबूत टीम खड़ी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पन्ना प्र्रमुखों के सम्मेलनों के बाद अब पन्ना समिति गठित करने का लक्ष्य है।

श्री बिप्लब देब ने मिशन 2024 पर बोलते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं के दम पर हम प्रदेश व देश में प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज कर इतिहास रचेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि वे लोकसभा चुनाव के लिए अभी से जुट जाएं। इस मौके पर श्री देब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के बारे में बोलते हुए कहा कि पूरी दुनिया भारत को उम्मीद की नजर से देख रही है। आने वाले समय में भारत दुनिया का नेतृत्व करेगा।

इस दौरान प्रदेश संगठन मंत्री रविंद्र राजू, जिला प्रभारी धूमनसिंह किरमिच, पूर्व चेयरमैन रामनिवास गर्ग, मेयर मदन चौहान, जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला, जिला मीडिया प्रमुख कपिल मनीष गर्ग, चेयरमैन रमेश चंद, भाजपा नेत्री संगीता सिंघल, पूर्व विधायक बलवंत सिंह व ईश्वर पलाका,चेयरपर्सन रोजी मलिक आंनद, अम्बाला जिलाध्यक्ष राजेश बतौरा, प्रदेश सह प्रवक्ता भारत भूषण जुयाल, जिला विस्तारक राममेहर कुंडू ,मंडल अध्यक्ष विभोर पाहुजा, नीरज गुप्ता, अनिल कुमार, जिला उपाध्यक्ष सुमित गुप्ता, मंडल महामंत्री अमन सग्गर,अमित गर्ग,जिला आईटी प्रमुख आदित्य चावला, डिप्टी मेयर रानी कालडा,जिला सोशल मीडिया प्रभारी विपिन साहनी,युवा नेता कुनाल भारद्वाज ,भाजपा नेता अरूण भान,रमेश नोहनी,राहुल गढ़ी,मनोज धीमान,रजत अरोड़ा,पार्षद सविता काम्बोज मनोरमा,ऊषा,सचिन जोशी आदि हजारों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!