सीएम ने नव चयनित एचसीएस अधिकारियों से किया परिचय

चंडीगढ़, 11 मार्च – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि आईएएस तथा एचसीएस अधिकारी सरकार की नीति-निर्माण के अहम हिस्सा होते हैं,ऐसे में उनको राज्य सरकार की प्राथमिकताओं को ध्यान में रख कर कार्य करना चाहिए।

मुख्यमंत्री आज यहां हरियाणा के नव चयनित एचसीएस अधिकारियों से परिचय कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी.उमाशंकर, अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल, विशेष सचिव (पर्सनल ब्रांच) श्री पंकज, मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री सुधांशु गौतम समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने नव चयनित एचसीएस अधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और उनके सम्मुख आने वाली चुनौतियों से अवगत करवाते हुए कहा कि जिस प्रकार से उनका चयन पूरी पारदर्शिता से हुआ है, ठीक वैसे ही वे ईमानदारी से अपने कार्य को केवल नौकरी समझने की बजाए सेवाभाव से करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अंत्योदय की भावना से काम कर रही है ताकि अंतिम पायदान के व्यक्ति को शिक्षा, स्वास्थ्य एवं रोजगार सहजता से उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रत्येक क्षेत्र में प्रगति कर रहा है, इसमें अधिकारियों की भी अहम भूमिका है।

इससे पूर्व ,मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं सूचना, लोक संपर्क,भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने नव चयनित एचसीएस अधिकारियों को हरियाणा सरकार की विभिन्न योजनाओं एवं लक्ष्यों से अवगत करवाया।  उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपनी ट्रेनिंग के दौरान हर विषय को गहनता से समझें ताकि भविष्य में उनको फील्ड में काम करने में कोई कठिनाई न आये। ज्ञात रहे कि हाल ही में कुल 48 नए एचसीएस अधिकारियों का चयन हुआ है, जिनमें से 19 महिला एवं 29 पुरुष शामिल हैं।

error: Content is protected !!