*आगामी 2023 के विधानसभा चुनावों में और 2024 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी से जुड़ेगा युवा, जुड़ेगा देश: श्रीनिवास बी. वी.।
* *कर्नाटक की ‘40% कमीशन सरकार’ को सत्ता से हटाना हम सब का मुख्य उद्देश्य है: श्रीनिवास बी. वी.।*
  *आज देश के सामने नफरत, महंगाई, बेरोजगारी समेत अनगिनत समस्याएं हैं। युवा संगठन होने के नाते ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम जनता की समस्याओं को पुरजोर तरीके से उठाएं: कृष्णा अल्लावारू।* 

 नई दिल्ली, 06 मार्च 2023:* भारतीय युवा कांग्रेस की तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक का “यूथ जोड़ो, बूथ जोड़ो” के संदेश के संकल्प के साथ हुआ समापन। बैठक में भारतीय युवा कांग्रेस के सभी राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य गण और सभी प्रदेश अध्यक्ष गण, भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी. वी. जी और राष्ट्रीय प्रभारी व एआईसीसी सह सचिव श्री कृष्णा अल्लावारु जी के नेतृत्व में उपस्थित रहे। इस दौरान मुख्य तौर पर इन तीन दिनों में, पहले दिन पर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष श्री सलीम अहमद जी ने, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री सूरज हेगड़े जी ने, कर्नाटक के विधायक और प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री श्री कृष्णा बायरे गौड़ा जी ने, एआईसीसी प्रभारी  श्री दिनेश गुंडू राव जी ने, कर्नाटक प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और वर्तमान विधायक श्री के. जे. जॉर्ज जी ने, पूर्व आईएएस अधिकारी और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के नियंत्रण कक्ष के प्रभारी श्री शशिकांत सेंथिल जी ने, दूसरे दिन पर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री डी. के. शिवकुमार जी ने, कर्नाटक कांग्रेस के विधायक श्री रिजवान अरशद जी ने और तीसरे दिन कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रभारी श्री प्रियंक खरगे जी ने और जवाहर बाल मंच के राष्ट्रीय चेयरमैन श्री जी. वी. हरी जी ने उपस्थित सभी साथियों को संबोधित किया। 

तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में अनेक विषयों पर गहन चिंतन और विचार विमर्श हुआ, बैठक की शुरुवात ध्वजा रोहण कार्यक्रम और वंदे मातरम् गीत के साथ हुआ। जिसके उपरांत भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने और राष्ट्रीय प्रभारी और एआईसीसी सचिव श्री कृष्णा अल्लावारू जी ने भी उपस्थित सभी लोगो को संबोधित किया। 

संघठन के प्रमुख कार्यक्रम जैसे की “यूथ जोड़ो, बूथ जोड़ो”, “यूथ कनेक्ट कार्यक्रम”, “एक बूथ पांच यूथ”, आगामी विधानसभा चुनावों के संबंध में चुनाव मैनेजमेंट कार्यक्रम, पर विचार विमर्श किया गया। इसके साथ ही साथ देश की गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती महँगाई और बेरोज़गारी, नफरत और हिंसा व अन्य ज्वलंत समस्याओं को लेकर भी तीन दिवसीय कार्यकारिणी बैठक में इन तमाम मुद्दों पर चिंतन हुआ एवं आगे की रणनीति तय की गई। 

भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में कई मुख्य संकल्प संघठन की दृष्टि से और देश के ज्वलंत मुद्दों के नजरिए से पारित किए गए, जिसमे सबसे मुख्य मुद्दा रहा की देश के हर बूथ पर युवाओं को जोड़ना और कांग्रेस पार्टी के संदेश को देश के हर हिस्से तक पहुंचाना, सभी सदस्यो ने सर्वसम्मति से इस संकल्प को पारित किया। तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक में आए कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री डी. के. शिवकुमार जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओ ने सत्ता का त्याग कर देश की सेवा को अपना धर्म माना है, ये कांग्रेस की विचारधारा है और यही देश की भी विचारधारा है। कर्नाटक में भाजपा के राज में भ्रष्टाचार दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा, जनता त्रस्त है भाजपा के राज में, कर्नाटक में आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी और जनता के हितों के लिए काम करेगी। श्री दिनेश गुंडू राव जी ने कहा कि कर्नाटक के आगामी विधानसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है और कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ ये चुनाव जीतेगी। श्री प्रियंक खरगे जी ने कहा कि आज प्रदेश और देश के युवा बेरोजगारी से त्रस्त है और भाजपा सरकार भ्रष्टाचार में मस्त है, कांग्रेस पार्टी ही देश में युवाओं को रोजगार और जनता को इन भ्रष्ट नीतियों से निजात दिला सकती है। 

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी. वी. जी ने कहा कि तीन दिवसीय बैठक में चर्चा के बाद भारतीय युवा कांग्रेस ने संकल्प लिया है कि आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी के संदेश को जन जन तक पहुंचाना है और साथ ही साथ देश के आखिरी बूथ तक यूथ को जोड़ना है। उन्होंने यह भी कहा कि श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में हुई भारत जोड़ो यात्रा की लोकप्रियता से भाजपा और केंद्र सरकार डर गई है, इसलिए उनकी कही हुई बातों को संसद में हटा दिया जाता है, पर देश की जनता ने नफरत के खिलाफ एक जुट होकर प्यार के रास्ते पर चलने का फैसला कर लिया है। 

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी और एआईसीसी सह सचिव श्री कृष्णा अल्लावारू जी ने कहा कि विविधता में एकता भारत की पहचान है। इसी पहचान को बचाए रखने के लिए श्री राहुल गांधी जी ने भारत जोड़ो यात्रा को शुरू किया। युवा कांग्रेस के साथियों ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस संदेश को विभिन्न माध्यमों से देशभर में जन जन तक पहुंचाने का हम सभी ने संकल्प लिया है।

भारतीय युवा कांग्रेस की तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक का आयोजन बेंगलुरू में किया गया, जिसका समापन कल देर शाम हुआ, इस दौरान बैठक में सभी राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य गण और सभी प्रदेश अध्यक्ष गण उपस्थित रहे। 

तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक में हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजl ने भी हिस्सा लिया । इस बैठक में उन्होंने हरियाणा के युवाओं के मुद्दों को लेकर चर्चा की । तीन दिवसीय बैठक में हरियाणा के मुख्य रूप से बेरोज़गारी , महंगाई , भ्रष्टाचार और महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की गई । राष्ट्रीय नेतृत्व ने दिशा निर्देश दिये कि हरियाणा युवा कांग्रेस इन्ही मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाएगी और सरकार को घेरने का काम करेगी ।

error: Content is protected !!