मेवात में परिवर्तन पदयात्रा को मिल रहा है ऐतिहासिक समर्थन
जो सरकार पीने का पानी तक मुहैया नहीं करवा सकती उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं: अभय सिंह चौटाला
प्रदेश में शिक्षकों व चिकित्सकों के हजारों पद खाली: अभय चौटाला
मेवात से दगा करने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी: अभय चौटाला

मेवात/चंडीगढ़, 28 फरवरी: इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में उनकी पार्टी 50 प्रतिशत युवाओं को टिकट देगी। चौधरी देवी लाल ने भी बहुत से लोगों को विधानसभा में भेजने का काम किया। अब उनकी पार्टी से गैर-राजनीतिक पृष्ठभूमि से जुड़े हुए ऊर्जावान एवं काबिल नौजवानों को टिकट देकर हरियाणा में 2024 में युवाओं की सरकार बनाएगी। उन्होंने पांचवें दिन मेवात के गांव घासेड़ा से अपनी परिवर्तन पदयात्रा की शुरूआत की।

इनेलो नेता ने आंकड़ों और तथ्यों के साथ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के मुख्यमंत्री रहते हुए हरियाणा का बजट एक हजार करोड़ रुपए था। उस समय युवाओं को बेरोजगारी भत्ता व बुजुर्गों को समय पर पैंशन दी जाती थी। आज स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति खराब है। अस्पताल में चिकित्सकों के पद खाली पड़े हैं और मरीजों के लिए दवाइयां नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग में 20 हजार पद खाली हैं तो शिक्षकों के 23 हजार से अधिक पद खाली हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो सरकार पीने के पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं जनता को नहीं दे सकती है, उसे सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं। अब जनता के पास समय आ रहा है और ये एक साल न केवल मंथन का दौर है, बल्कि संगठन को मजबूत बनाते हुए अपने वांछित लक्ष्य को प्राप्त करने का है।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने मेवात से जाकिर हुसैन को घर बैठे विधानसभा में भेजने का काम किया। आज ऐसे लोग सत्ता के लालच में दूसरे पाले में चले गए हैं और ऐसे लोगों ने अपने धर्म के साथ भी अन्याय किया है। ऐसे लोगों को मेवात की जनता कभी माफ नहीं करेगी और 2024 में जनता हिसाब जरूर लेगी। उन्होंने कहा कि इनेलो ने हमेशा से ही सड़क से लेकर सदन में जनमानस की आवाज को उठाया है और अगले महीने होने वाले विधानसभा सत्र में भी वे आंकड़ों और मुद्दों के साथ इस सरकार को घेरने का काम करेंगे।

इनेलो नेता ने कहा कि 1986 में चौधरी देवी लाल ने भी हरियाणा में न्याय युद्ध चलाया था और 1987 के चुनाव में हरियाणा में बड़ा बदलाव आया था। आज ‘परिवर्तन पदयात्रा’ में भी वैसा ही जोश और उत्साह नजर आ रहा है। जनता के मूड से यह जाहिर हो गया है कि अब बदलाव आने वाला है। जनता इस बेरहम और तानाशाह सरकार को जल्द ही सत्ता से दूर कर देगी। इसके साथ ही अभय ने कहा कि हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि भाजपा सत्ता से दूर हो और कांग्रेस सत्ता के नजदीक न आने पाए।

error: Content is protected !!