– ग्रामीण स्थायी सडक़ मार्ग की मांग पर अडिग, किसी के बहकावे में नहीं आने वाले : ओ.पी. कोहली –
– धरने पर पहुंचे जोगीराम सिहाग, ग्रामीणों के साथ होने की बात दोहराई –

हिसार 27 फरवरी : गांव तलवंडी राणा के बाई पास पर रोड बचाओ संघर्ष के बैनर तले दिए जा रहे धरने को सोमवार को 21वां दिन हो गया। धरने को संबोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ओमप्रकाश कोहली ने कहा कि हमारा धरना सही दिशा में चल रहा है तथा सरकार के सामने ग्रामीणों की स्थायी सडक़ की मांग पूरी मजबूती के साथ पहुंची है। ग्रामीणों के लंबे संघर्ष, भूख हड़ताल धरना, विरोध प्रदर्शन व ग्रामीणों को अडिग देखकर अब सरकार को जल्द से जल्द स्थायी रोड बनाने का निर्णय लेने पर विवश होना पड़ेगा। जब तक सरकार स्थायी सडक़ मार्ग ग्रामीणों को नहीं दे देती। ग्रामीण धरने पर पूरी मजबूती के साथ डटे रहेंगे चाहे इसमें कितना ही समय क्यों न जाए।

कोहली ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें ज्ञात हुआ है कि सरकार के पक्ष के कुछ लोग ग्रामीणों में साजिशवश फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे अपने मकसद में कभी कामयाब नहीं होंगे क्योंकि ग्रामीण पूरी तरह से एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण ऐसे किसी बहकावे में नहीं आएंगे और हमारे एकमात्र लक्ष्य व उद्देश्य स्थायी सडक़ मार्ग की मांग पर हम पूरी मजबूती से डटे रहेंगे। सरकार की मनमानी से ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यदि सरकार अस्थायी सडक़ मार्ग ग्रामीणों को देती है तो उसको सरकार द्वारा कभी भी बिना किसी सूचना के बंद किया जा सकता है जिस प्रकार वर्तमान अस्थायी रोड को बंद कर दिया गया। इसलिए हम स्थायी रोड की अपनी मांग पर डटे रहेेंगे और हर हाल में यह मार्ग लेकर रहेंगे।

उन्होंने बताया कि आज धरने पर बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग भी पहुंचे जिन्होंने स्थायी सडक़ मार्ग की ग्रामीणों की मांग को लेकर अपने समर्थन को दोहराया। उन्होंने कहा कि वे हलके के विधायक होने के नाते पूरी तरह से ग्रामीणों के साथ हैं। वे लगातार सरकार के संपर्क में है और स्थायी सडक़ मार्ग के लिए उनके प्रयास जारी हैं। सरकार ग्रामीणों को स्थायी सडक़ मार्ग देती है तो भी ग्रामीणों के साथ हैं और नहीं देती तो भी सरकार के फैसले के खिलाफ ग्रामीणों का साथ देंगे। ग्रामीणों ने धरने पर रणनीति बनाई और स्थायी रोड की आगामी कार्यवाही को लेकर चर्चा की गई।

धरने को विधायक जोगीराम सिहाग के अलावा, भारतीय किसान युनियन अंबावता प्रदेश अध्यक्ष दिलबाग हुड्डा, जिला पार्षद वाइस चेयरमैन समुंद्र बूरा, डॉ. मिश्री नंबरदार, गोपाल बावता, राजेंद्र जांगड़ा धांसू, बलबीर बिश्नोई, राजा पूनिया, रसिराम मोलिया, पूर्ण बोकण, उमेद नंबरदार, राधेश्याम नंबरदार व शंकरलाल शर्मा सहित भारी संख्या में ग्रामीण पुरुष, महिलाएं, युवा व बुजुर्ग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!