हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने जताई चिंता

हिसार, 16 फरवरी। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने वैश्विक समाचार एजेंसी बीबीसी पर की जा रही छापामारी की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इसे देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर हमला करार दिया है। डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि इस प्रकरण के कारण मोदी जी के व्यवहार से विश्व में देश व लोकतंत्र की हंसी उड़ाई जा रही है, जिसको बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। विश्व गुरू की बात करने वाले विदेशी मीडिया पर बैन लगा कर हंसी का पात्र बन रहे हैं।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि विदेशी मीडिया बीबीसी द्वारा गुजरात दंगों पर डॉक्यूमेंट्री जारी करने का खामियाजा भुगत रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से ईडी द्वारा बीबीसी के ऑफिस में रेड की जा रही है, वह सिर्फ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट 2021 का गलत इस्तेमाल है और इस तरह की कार्रवाई से मोदी सरकार केवल मात्र अपनी खिलाफत को बैन करने पर आतुर है। एडवोकेट खोवाल ने कहा कि मोदी सरकार व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक मेटा सहित अन्य सोशल साइट्स को अपने अनुकूल चलाना चाहती है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार इंडियन मीडिया पर अपने अनुसार कंट्रोल कर रही है, उसी तरह अब वैश्विक मीडिया पर भी दबाव बनाना चाहती है।

उन्होंने सवाल उठाया कि इस तरह की दबाव की नीति से उन्हें कंट्रोल करके मोदी सरकार देश की जनता से क्या छुपाना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे कितने भी प्रयास कर ले, लेकिन सच्चाई हमेशा बाहर आती है और इसे पैसों से या सत्ता से छुपाया नहीं जा सकता। एडवोकेट खोवाल ने कहा कि सरकार की इस तरह की कार्रवाई के कारण ही वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में हमारे देश की रैंकिंग 180 में से 150 है, जो एक चिंता का विषय है और देश की साख पर प्रश्न चिह्न खड़ा करती है। उन्होंने कहा कि अब देश की जनता मोदी सरकार की नीतियों को समझ चुकी है और आने वाले लोकसभा चुनावों में वोट की चोट से अपनी लोकतांत्रिक ताकत का एहसास कराएगी।

error: Content is protected !!