मंत्री ओमप्रकाश विधायक अभय सिंह को सौंपा मांग पत्र

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। लिपिक एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी के कर्मचारियों ने सोमवार को सिंचाई विभाग नारनोल के विश्राम गृह में इकट्ठा होकर शहर में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन सिंचाई विभाग के विश्राम गृह से शुरू होकर सिंघाना रोड स्थित नांगल चौधरी विधायक अभय सिंह यादव के घर तक किया गया। इसके बाद कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए मंत्री ओम प्रकाश यादव के निवास पर भी पहुंचे। जहां पर उन्होंने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन दोनों नेताओं को सौंपा। इस दौरान लिपिक कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

लिपिक एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी के आव्हान पर जिले के सभी सरकारी कार्यालयों में कार्यरत लिपिक कई दिनों से वेतन वृद्धि को लेकर काली पट्टी बांधकर विरोध जता रहे हैं। एसोसिएशन के प्रदेश सचिव अमित यादव व जिला प्रधान दिनेश यादव ने बताया कि हरियाणा के लिपिक वर्ग 35400 वेतन करने की मांग काफी सालों से लंबित है। लेकिन सरकार ने कर्मचारियों की मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया है।

विपक्ष के विधायकों ने विधानसभा में लिपिकों की मांग का समर्थन करते हुए सरकार को लिपिक वर्ग का वेतनमान बढ़ाने की अपील की थी। लेकिन इस मुद्दे पर बातचीत करने हेतु सरकार से कई बार समय मांगने पर भी समय नहीं दिया जा रहा है। एसोसिएशन द्वारा उच्च न्यायालय में भी कोर्ट केस किया हुआ है। जिसका सरकार को 14 फरवरी को जवाब कोर्ट में दाखिल करना है।

जब तक उनकी मांग को लागू नहीं किया जाता सभी विभागों में कार्यरत लिपिक वर्ग अपने अपने कार्यालय में लगातार प्रतिदिन अपनी जेब पर काला रिबन या काली पट्टी बांधकर कार्य करेंगे। साथ में सरकार के खिलाफ रोष प्रकट भी करेंगे। इस मौके पर जिला वर्ष के सभी लिपिक उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!