हरियाणा पुलिस के कर्मचारियो के लिए ड्यूटी के 8 घण्टे निश्चित हो – जयहिन्द
हरियाणा पुलिस में लगे एसपीओ को 8 घण्टे ड्यूटी की कहकर 12 घण्टे ड्यूटी लेना और होमगार्ड को 3 महीने बाद नौकरी से निकालना अन्न्यापूर्ण – जयहिन्द
हरियाणा पुलिस के लिए 600 रु राशन मनी पुलिस कर्मचारियो के साथ भेदभाव जबकि मुख्यमंत्री एक दिन में 600 रु का राशन खा जाता हैं – जयहिन्द

बंटी शर्मा

करनाल – मंगलवार 14 फरवरी (वेलेंटाइन डे) के दिन गृह मंत्री अमित शाह करनाल में हरियाणा पुलिस को बैज देने आ रहे है। इसी संदर्भ में नवीन जयहिन्द ने सोमवार 13 फरवरी को करनाल में प्रेसवार्ता कर गृह मंत्री व मुख़्यमंत्री को याद दिलाते हुए कहा कि कुछ दिन पहले करनाल में गऊओं को जहर देकर मार दिया गया था ओर जो इसमे आरोपी है उसका मुख़्यमंत्री खट्टर जी के साथ का फोटो भी जयहिन्द ने मीडिया के सामने दिखाया।

जयहिन्द ने कहा जब गृह मंत्री करनाल आ ही रहे है तो इस मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सीबीआई जांच करवाए ताकि पूरे प्रदेश में हो रही गऊ माताओ की नाजायज मौत के जिम्मेवारो को सख्त से सख्त सजा मिल सके।

जयहिन्द ने कहा कि इन सरकारों ने गाय माता के नाम पर वोट तो खा लिए अब गाय को चारा व न्याय दिलाने की बात है तो हम इस मामले को लेकर एक आरटीआई भी लगाएंगे ओर जो भी जैसा भी जवाब आएगा वो हम आप पत्रकार साथियों को जरूर बताएंगे।

जयहिन्द ने हरियाणा पुलिसकर्मियों की भी समस्याओं को उजागर करते हुए गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसा ओर कहा कि हरियाणा पुलिस के बैज बदलने से कुछ नही होगा। अगर गृह मंत्री जी आ ही रहे है तो हरियाणा पुलिस का वेतन पंजाब पुलिस के समान करके जाएं ओर विभाग में खाली पड़े तीस हजार पदों की भर्ती की घोषणा करके जाएं इसके साथ ही पुलिस कर्मचारियो की ड्यूटी का समय 8 घण्टे किया जाए क्योंकि उन्ही की पार्टी के मंत्री अनिल विज जी सत्ता में आने से पहले अपने कपड़े उतार कर प्रदर्शन करते थे कि हरियाणा पुलिस को पंजाब पुलिस के समान वेतन दिया जाएगॉ लेकिन आज जब वो सत्ता में है तो हरियाणा पुलिस का वेतन बढ़ाने के बारे में कुछ नही बोलते।

जयहिन्द ने हरियाणा पुलिसकर्मियों से भी अनुरोध करते हुए कहा कि वे भी अमित शाह को टोकरे भर-भर के गुलाब दे ताकि मंत्री जी आपकी इन समस्याओं का समाधान करके जाए।

जयहिन्द ने बताया कि बहुत से हरियाणा के पुलिसकर्मी उन्हें फोन करके अपनी समस्या बताते है। जिसमे से एक समस्या हरियाणा पुलिस को महीने का खाने के लिए सिर्फ 600 रुपये भत्ता मिलता है जिसका मतलब एक पुलिसकर्मी को खाने-पीने के लिए 20 रुपये दिन का मिलता है। इस पर जयहिन्द ने कहा कि 600 रुपयों का तो तो मुख़्यमंत्री जी एक दिन में खा लेते होंगे। एसपीओ जो भूतपूर्व सैनिक है उनसे 8 घण्टे की ड्यूटी कहकर 12 घण्टे ड्यूटी लेते है लेकिन उनको पूरी तनख्वाह नही देते ओर होमगार्ड को चार महीने काम करवाकर उन्हें नौकरी से निकाल देते है और फिर 3 महीने बाद दोबारा नौकरी पर रख लेते है।

जिस तरह पानीपत में सरकार ने हेड कांस्टेबल आशीष उर्फ सिंघम को उठाकर जेल में डाल दिया जबकि कुछ पत्रकारों पर भी केस दर्ज किया गया क्योंकि पत्रकारों ने सिंघम के साथ हुए नाइंसाफी को जनता तक पहुचाया। असल मे माने तो असली विपक्ष काम पत्रकार साथी ही करते है।

इस मौके पर सोएब आलम, सूबेदार मुनिपाल अत्री, एडवोकेट जेपी शेखपुरा आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!