क्या दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रैस-वे केवल हरियाणा के लिए बना है? विद्रोही
यदि यातायात की सुलभता व नेशनल हाईवे 48 पर बढते बोझ को कम करने यह एक्सप्रैस वे बनाना अनिवार्य था तब यह हरियाणा से नही गुजरता जो क्या केन्द्र सरकार इसे आसमान से हरियाणा के रास्ते से ले जाती? : विद्रोही
सवाल उठता है कि जब पुरानी विकास योजनाएं ही पूरी नही हो रही है तो भविष्य की विकास योजनाओं का सपना दिखाकर लोगों को ठगने का औचित्य क्या है? 

13 फरवरी 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने दक्षिणी हरियाणा अहीरवाल के निर्वाचित सभी भाजपा सांसदों व विधायकों से आग्रह किया कि वे विकास के नाम पर लम्बी-चौडी हांककर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की हां में हां मिलाकर संघी जी-हजूरीे करने की बजाय इस क्षेत्र में वर्षो से आधे-अधूरे पडे विकास प्रोजेक्टों को पूरा करवाने के लिए हर विकास प्रोजेक्ट के नाम हरियाणा बजट  2023 में अलग-अलगे से धन आवंटन करवाये। विद्रोही ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार व यहां से चुने भाजपा के जनप्रितिनिधि अहीरवाल के लोगों को भावनात्मक रूप से ठगकर वोट हडपने के लिए भविष्य की विकास योजनाओं के मुंगेरीलाल के हसीन सपने तो दिखाते है, लेकिन वर्षो से अटके पडे विकास प्रोजेक्टों को पूरा करवाने के लिए मुंह तक नही खोलते है। सवाल उठता है कि जब पुरानी विकास योजनाएं ही पूरी नही हो रही है तो भविष्य की विकास योजनाओं का सपना दिखाकर लोगों को ठगने का औचित्य क्या है? 

विद्रोही ने कहा कि रविवार को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिल्ली-मुम्बई एम्सप्रैस-वे 274 किलोमीटर लम्बे दिल्ली-दौसा-लालसोट सैक्सन के उदघाटन को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह व अन्य हरियाणा के भाजपा नेता हरियाणा के विकास का बडा तोहफा बताकर जनता को ठगने का कुप्रयास कर रहेे जबकि यह धोखेबाजी के सिवाय कुछ नही है। आम हरियाणवीं को मुख्यमंत्री व भाजपा नेताओं से पूछना चाहिए कि दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रैस-वे हरियाणा के लिए ऐसी कौनसी सौगात है जिसके नाम पर जुमलेबाजी करके लोगो को ठगा जा रहा है सवाल उठता है कि क्या दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रैस-वे केवल हरियाणा के लिए बना है? वहीं यदि यातायात की सुलभता व नेशनल हाईवे 48 पर बढते बोझ को कम करने यह एक्सप्रैस वे बनाना अनिवार्य था तब यह हरियाणा से नही गुजरता जो क्या केन्द्र सरकार इसे आसमान से हरियाणा के रास्ते से ले जाती? रूटीन के देशव्यापी प्रोजेक्टों को हरियाणा के विकास प्रोजेक्ट बताकर भाजपा-संघीयों ने प्रदेश के लोगों को ठगने की जो नई राजनीतिक शैली शुरू की है, उसकी असलियत भी आम हरियाणावसी को समझने की जरूरत है। विद्रोही ने कहा कि अहीरवाल से चुने भाजपा सांसद व विधायक क्षेत्र की आधी-अधूरी पडी विकास परियोजनाओं को पूरा करवाने खातिर पर्याप्त बजट आवंटन के लिए मुंह तक नही खोलते लेकिन हरियाणा से गुजरने वाली सडक व रेल परियोजनाओं का गुणगान करके विकास के नाम पर जनता को ठगने में लगे रहते है।

यदि अहीरवाल के कमजोर, सत्तालोलूप, निजी स्वार्थो से प्रेरित भाजपा सांसदों, विधायकों में क्षेत्र का विकास करवाने के लिए पर्याप्त बजट राशीे दिलवाने का मादा नही है तो जनता को ठगने की बजाय साफ कहे कि  संघी सरकार में उनकी हैसियत एक कठपुतलीे से ज्यादा नही है। वहीं विद्रोही ने आमजनों से मांग की कि वे अहीरवाल विरोधी भाजपाई-संघीयों का असली चेहरा पहचाने व संघीयों की जुमलेबाजी में फंसकर अपने क्षेत्र के हितों से खिलवाड़ न होने दे। 

error: Content is protected !!