– मुख्यमंत्री के उद्बोधन के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने सभी का धन्यवाद किया।

*प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा-कार्यकारिणी की बैठक में हुए निर्णयों को पूरा करने का संकल्प लेकर कार्यकर्ता आगे बढ़ें*

चंडीगढ़, 11 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा की भिवानी में आयोजित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के समापन उद्बोधन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कार्यकर्ताओं के समर्पण के कारण ही पार्टी ने एक विशाल रूप ले लिया है। पंडित दीनदयाय उपाध्याय जी द्वारा समाज के अंत्योदय के उद्ेश्य से जो बीज बोया था वह आज भारतीय जनता पार्टी के रूप में वट वृक्ष बन चुका है और जन सेवा करने में जुटा है।  सीएम ने कहा कि हमारा उद्देश्य सेवा भाव से सामाजिक कार्य करते हुए आगे बढ़ना है। 2014 के बाद हम देश में सबसे बड़े दल के रूप में सेवा कार्य करने में जुटे हुए हैं और लगातार आगे बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री आज पूरे दिन कार्यकारिणी की बैठक में रहे और उन्होंने सभी सत्रों को अटैंड किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के उद्बोधन के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने सभी का धन्यवाद किया और कार्यकर्ताओं से कार्यकारिणी में हुए निर्णयों पर संकल्प के साथ आगे बढ़ने का आह्वान किया।

सीएम ने कहा कि अनेक राज्यों में हमारी सरकारें हैं। जहां-जहां सरकार है वहां-वहां हम निकायों में भी आगे बढ़े हैं। हरियाणा में भी हमारे आठ निगमों और 22 में से 17 नगरपरिषदों और 124 ब्लाॅक समितियों तथा पंचायतों में हमारे प्रतिनिधि हैं जो जनसेवा के काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे प्रतिद्वंदी को कभी कमजोर नहीं समझे। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि विपक्ष में निराशा और बौखलाहट बढ़ रही है। 2019 के बाद तो बौखलाहट इस कदर बढ़ी कि उनके नेता लगातार बड़ी गलतियां करते जा रहे हैं। कांग्रेस के नेता कुछ भी बोल रहे हैं यहां तक कि उनके राष्टीय नेता भी खुद को पागल बोल देते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास सुलझे हुए कार्यकर्ता नहीं हैं। इसलिए हमारे और उनके कार्य करने की पद्धति में दिन-रात का अंतर है। हमारा उद्देश्य सेवा करना है, हम जनता का दुख दर्द दूर करना चाहते हैं और वे सदा इस विचार में लगे रहते हैं कि सत्ता कैसे प्राप्त की जाए। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी मनोहर लाल जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि भूपेद्र सिंह हुड्डा अपने बेटे को स्टेबलिस करना चाहते हैं। लेकिन हमारा उद्देश्य गरीब व्यक्ति कैसे उन्नति करे और वह कैसे स्थापित हो यही रहता है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमने 6 हजार 200  गांवों में से लगभग 5700 गांवों में 24 घंटा बिजली दी है और इसी कार्यकाल में हम 100 प्रतिशत गांवों में बिजली दे देंगे। उन्होंने कहा कि समाज में सभी की कठिनाईयां और आवश्यकता अलग-अलग हैं, लेकिन हम सभी की समस्या दूर करेंगे इसके लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध हैं। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार क्षेत्रवाद, वर्गवाद से उपर उठकर बिना भेदभाव के काम कर रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सकारात्मक बातों को बढ़ायें लेकिन विपक्ष की गलत बातों का जवाब भी मजबूती से दें। उन्होंने कहा कि प्राथमिकताओं की बात करें तो हमारी प्राथमिकता शुरू से ही अंत्योदय की रही है। जो व्यक्ति सबसे पीछे रह गया है उसको उपर उठाने लिए हम काम कर रहे हैं, जो पीछे छूट गए उन्हें आगे बढ़ाते हुए मुख्यधारा में ला रहे हैं।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार को खत्म कर रही है। हमने सरकारी नौकरियों से पर्ची और खर्ची को खत्म करते हुए योग्यता के आधार पर नौकरियां दी है।

One thought on “कार्यकर्ता सकारात्मकता से आगे बढ़ें, लेकिन विपक्ष की गलत बातों का जवाब मजबूती से दें : मुख्यमंत्री मनोहर लाल”
  1. Bjp workers and public is facing great grievances due to non working of portals of various deptts especially HSVP and ULB portals. 40000 cases were pending in Hsvp portal which have been recently disposed of by sending messages that grievance has been resolved but grievances not resolved. Moreover grievances are rejected by untrained operators with out quoting policy. Govt good will is at stake but nobody is taking care of.

Comments are closed.

error: Content is protected !!