सही राम जौहर की सौवीं पुण्यतिथि………पत्रकारिता को समाज से जोड़ने की पहल

-कमलेश भारतीय

पत्रकार सही राम जौहर की सौवीं पुण्यतिथि कल सायं सर्वोदय भवन में उनके परिवार व हिसार के नागरिकों ने मनाई । तीनों बेटों अरूण जौहर , डाॅ राजीव और अनिल जौहर ने इस समारोह को पत्रकारिता से जोड़ा और पत्रकारों को सम्मानित भी किया ।

वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक ने दुबई से तो पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऑनलाइन सहीराम जौहर को स्मरण किया और उनकी पत्रकारिता की सराहना की । सही राम जौहर ने बिना किसी प्रशिक्षण के समाज के साथ जुड़ी समस्याओं को व जनता की तकलीफों को आवाज दी । निजी संबंधों से हटकर पत्रकारिता की । खुद अपनी पत्नी को पर्दा न करने के लिये मनाया और इस तरह बिश्नोई समाज की इस कुरीति को दूर करने की पहल की ।

अमर ज्योति पत्रिका का संपादन किया । पत्रकार पवन बंसल , नरेश चौहान, कमलेश भारतीय और देवेंद्र उप्पल को सही राम जौहर स्मृति पत्रकारिता सम्मान प्रदान किये गये । पूर्व मंत्री हरि सिंह सैनी , इंद्रजीत नाहल , पी के संधीर ने सम्मान प्रदान किये और सही राम जौहर स्मारिका का विमोचन भी किया । महेंद्र विवेक ने सही राम जौहर के बारे में कुछ उल्लेखनीय प्रसंग सुनाये । संचालन सत्यपाल शर्मा ने किया ।

समारोह में पंकज मेहता ,शैलेंद्र वर्मा , अजीत सिंह , जगदीप भार्गव , हरफूल भट्टी , वीरेंद्र कौशल, शुभकरण गौड़, बनी सिंह , धर्मवीर , मनमोहन खन्ना , राजेश हिंदुस्तानी , महेंद्र सपरा, सत्यपाल अग्रवाल , नरेश शर्मा आदि मौजूद रहे ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!