-पराक्रम दिवस पर नेताजी को गुरुग्रामवासियों ने किया सेल्यूट
-जीएमडीए की पहल पर सीएसआर के तहत लगवाई गई है प्रतिमा

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने सोमवार को यहां सोहना रोड स्थित सुभाष चौक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण किया। पराक्रम दिवस पर आयोजित इस अनावरण कार्यक्रम में गुरुग्राम के अनेक लोगों ने विधायक सुधीर सिंगला के साथ नेताजी को सेल्यूट किया।

जीएमडीए की पहल पर राइस इंफ्रावेंचर लिमिटेड कंपनी द्वारा सीएसआर के तहत नेताजी की यह प्रतिमा स्थापित की गई है। प्रतिमा के साथ यहां राष्ट्रीय ध्वज भी स्थापित किया गया। विधायक सुधीर सिंगला ने नेताजी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने देश की आजादी में अतुलनीय योगदान दिया है। तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा देकर उन्होंने देश में एक नई विचाराधारा को शुरू किया। विधायक ने कहा कि हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों का देश को दिया गया योगदान और बलिदान कभी भूलना नहीं चाहिए। उनके योगदान, बलिदान से हम देश में आजादी से रह रहे हैं।

इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुमेर सिंह तंवर, पार्षद, कुलदीप यादव, जीएमडीए से अधिकारी सुभाष यादव, राइस इंफ्रावेंचर लिमिटेड कंपनी से सचिन गावरी, शांतनु गंभीर, इशा शर्मा, गिरीश बंसल, आरडब्लूए अध्यक्ष निर्लिप्त, रेल विहार से एसके शर्मा, जसप्रीत कौर, महासिंह ठाकरान, सुचिता, रमेश मेहरा समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

नेताजी की जयंती पर लगाया हेल्थ चेकअप शिविर
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सोमवार को यहां सदर बाजार के सामने स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल) में यूपीएचसी द्वारा हेल्थ चेकअप शिविर लगाया गया। इस शिविर का विधायक सुधीर सिंगला ने उद्घाटन किया। उनके साथ सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव, उप-सिविल सर्जन डा. अनुज गर्ग भी मौजूद रहे।

विधायक सुधीर सिंगला ने इस अवसर पर कहा कि आमजन की सेहत के साथ विद्यार्थियों की सेहत की जांच भी बहुत जरूरी है। सामान्य तौर पर हेल्थ चेकअप शिविर बाहर ही लगते हैं। उन्होंने सामाजिक संस्थाओं से आह्वान किया कि वे सरकारी विद्यालयों में भी ऐसे शिविरों का आयोजन करें, ताकि बच्चों की सेहत सही रहे। उन्हें उचित परामर्श दिया जा सके।
विद्यालय के प्रधानाचार्य योगेन्द्र सिंह, डॉ. चित्रा, सुमेर सिंह तंवर, सुनीता यादव, कमल सिंह, आशीष गुप्ता, निशांत अहलावत, जोनी बंसल, योगा ट्रेनर जयदेव, कविता आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!