–तोशाम की विशाल रैली को प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, कें द्रीय संसदीय बोर्ड सदस्या डॉ सुधा यादव, कृषि मंत्री जेपी दलाल ने किया संबोधित
— वक्ताओं ने की कृषि मंत्री जेपी दलाल की कर्मशीलता की जमकर प्रंशसा
— तोशाम अनाज में आयोजित पंचायतीराज जन-प्रतिनिधि सम्मान समारोह में उमड़ा जन सैलाब, समारोह हुआ बड़ी रैली में तबदील
— जिप चेयरपर्सन अनिता मलिक ने किया अतिथियों का स्वागत, तोशाम हलके की रखी मांग

तोशाम (भिवानी), 15 जनवरी। मोदी -मनोहर सरकार ने पिछले करीब साढ़े आठ वर्षो में अंत्योदय की भावना से गरीब के जीवन सुधार के लिए अनेक ऐतिहासिक कार्य किए हैं । जिसकी बदौलत हरियाणा की बहादुर जनता ने मोदी को वर्ष 2019 में सभी दस सीटों पर कमल खिलाने का काम किया। रविवार को तोशाम की अनाज मंडी में आयोजित पंचायतीराज जन-प्रतिनिधि सम्मान समारोह में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए हरियाणा भाजपा प्रभारी , त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद बिपल्ब कुमार देब ने यह बात कही। समारोह को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़, कें द्रीय संसदीय बोर्ड सदस्या डॉ सुधा यादव, कृषि एवं पशु पालन मंत्री जेपी दलाल,भिवानी-महेंद्रगंढ़ के सांसद चौ धर्मबीर सिंह्र, हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री एवं भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ, दादरी से विधायक सोमबीर सांगवान, पूर्व विधायक एवं प्रदेश किसान मोर्चा के अध्यक्ष सुखविंद्र माढ़ी, युवा आयोग के चेयरमैन मुकेश गौड़, प्रदेश महिला भाजपा अध्यक्ष सुमित्रा चौहान, पूर्व विधायक शशि रंजन परमार, प्रदेश उपाध्यक्ष ठाकुर विक्रम सिंह, जिप परिषद की चेयरपर्सन अनिता मलिक ने संबोधित किया।

प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने कहा भिवानी वीरों,कर्म,निष्ठा, ताकत,दुश्मनों को मारने वाली,किसान, नौजवानों, ताकत और प्रदेश को तीन-तीन मुख्यमंत्री देने की पवित्र भूमि है। उन्होंने मोदी-मनोहर सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मोदी सरकार दुनिया की सबसे बड़ी हैल्थ योजना आयुष्मान भारत योजना लेकर आई। हरियाणा की मनोहर सरकार ने योजना को विस्तार रूप देते हुए एक लाख अस्सी हजार रूपये तक आय वाले सभी गरीब परिवारों को योजना में शामिल कर ऐतिहासिक निर्णय लिया और शत-प्रतिशत चिरायु बना दिए गए हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 19 लाख किसानों को प्रतिवर्ष छह जार रूपये सीधे बैंंक खाते में भेजे जा रहे हैं। महिला सशक्तिकरण के लिए हर घर नल से जल, रसोई गैस कनैक् शन, हर घर शौचालय, गांवों को ग्रामीण सडक़ मार्गों से जोडऩे, 80 करोड़ लोगों को निशुल्क अनाज, कोरोना काल में निशुल्क टीकाकरण, लिंगानुपात में सुधार के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं जैसे ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। प्रभारी ने कहा कि आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में हरियाणा की जनता एक बार फिर पूरी मजबूती के साथ मोदी के साथ खड़ी दिखाई देगी।

पानी लाने वाला मंत्री हैं जेपी दलाल- बोले बिप्लब
भाजपा प्रभारी ने प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल की कार्यशैली की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि जेपी दलाल हरियाणा सरकार में कई विभागों के मंत्री हैं, लेकिन मैं उनके क्षेत्र में पानी लाने वाला मंत्री कहूंगा। कृषि मंत्री जेपी दलाल हमेशा किसान, गरीब, मजदूर हित की पैरवी करते हैं और उनके लिए संघर्षशील रहते हैं। हरियाणा में इनके आधीन मंत्रालयों की योजनाओं की दूसरे राज्यों की सरकारें भी अनुसरण करती हैं।

जीरी व बाजरे का अंतर किया खत्म - बोले धनखड़

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने रैली में उमड़ी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि पहले बाजरा पैदा करने वाले किसानों को कमतर समझा जाता था। मोदी-मनोहर सरकार ने बाजरे के रेट बढ़ाकर क्षेत्र के किसानों की आय बढ़ाने के साथ-साथ मान-सम्मान बढ़ाने का काम किया है। आज बाजरे की रोटी देश का प्रधानमंत्री , प्रदेश का मुख्यमंत्री, लोकसभा की कैंटीन, राजभवन व विधानसभा में परोसी जा रही है। मोदी के सशक्त नेतृत्व में यूएनओं ने वर्ष 2023 मिलेट वर्ष घोषित किया है। यह हमारे क्षेत्र के किसानों के लिए गर्व व गौरव की बात है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कृषि मंत्री जेपी दलाल ने मिलकर जिस तरह किसान हितों को आगे बढ़ाया है, वह काबिले तारीफ है। फसल खराबे का मुआवजा बढ़ाकर प्रति एकड़ 15 हजार रूपये, भावांतर भरपाई योजना, बागवानी को फसल बीमा योजना में शामिल कर किसानों को जोखिम फ्री कर दिया है।
धनखड़ ने कहा कि मकर संक्रांति की बधाई देते हुए कहा कि शिक्षित पंचायत कानून बनने से युवाओं का पंचायती राज संस्थाओं में प्रतिनिधित्व बढ़ा है। आज शिक्षित युवा ग्राम विकास को गति देने में लगे हुए हैं। शिक्षित पंचायत आने से ओडीएफ में हरियाणा ने बेहतर कार्य कर देश में अव्वल स्थान प्राप्त किया। उन्होंनें नवनिर्वाचित जिप चेयरपर्सन अनिता मलिक, वाइस चेयरपर्सन सुनिता जांगड़ा को बधाई देते हुए ईमानदारी व पारदर्शिता से सभी को साथ लेकर विकास कार्य करें। उन्होंने कहा किआज भीड़ का उत्साह देखकर कहा जा सकता है कि तोशाम करवट ले रहा है और अगले विधानसभा चुनाव में तोशाम में भी कमल खिलेगा।

परिवार पहचान पत्र करेगा अंत्योदय का सपना साकार : डॉ सुधा यादव

केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्या डॉ सुधा यादव ने अपना संबोधन देते हुए कहा कि मोदी-मनोहर सरकार अंत्योदय की भावना से कार्य कर रही है। सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास भाजपा सरकार की नीति है। डॉ सुधा यादव ने हरियाणा सरकार परिवार पहचान पत्र योजना की प्रंशसा करते हुए कहा कि इस योजना से गरीबों का जीवन स्तर सुधरेगा और बिन मांगे योजनाओं का लाभ उनके घरद्वार तक पंहुचेगा। ऐसी गरीब हितैषी योजना की विपक्ष द्वारा आलोचना करना उनकी गरीब विरोधी सोच को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष अपने करीब 60 वर्ष के शासन काल में नहीं कर पाया जबकि भाजपा सरकार ने गरीब हितैषी व महिला सशक्तिकरण के अनेक कार्य पिछले साढ़े आठ वर्ष में पूरे करके दिखाए है। सुधा यादव ने कहा कि भिवानी में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने जिस तरह कार्य कर रहे हैं , निश्चित रूप से आगामी चुनावों में भी पूरे भिवानी में कमल खिलेगा।

सुधा यादव ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ की संगठनात्मक कार्यशैली से प्रदेश में माहौल बदल रहा है और ज्यादातर पंचायतीराज संस्थाओं में कमल खिलाने का काम हुआ है। उन्होंने चेयरपर्सन अनिता मलिक और वाइस चेयरपर्सन सुनिता जांगड़ा को शुभकामनाएं दी।

गरीब व किसान की खुशहाली के लिए नीति बनाकर किया कार्य – बोले कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल
प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने रैली में हरियाणा प्रदेश प्र्रभारी, संसदीय बोर्ड की सदस्य व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया और जन-सैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने किसान व गरीब हित में नीतियां बनाकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार व्यवस्था परिवर्तन करके हर क्षेत्र की भलाई के लिए अनेक जन-कल्याणकारी नीतियां बनाकर कार्य कर रही है। मंत्री ने कहा कि सरकार किसान की भलाई के लिए बीज से लेकर मंडी तक किसान की फसल बिक्री तक मदद कर रही है। सरकार ने कृषि, पशुपालन, मछली पालन व बागवानी आदि के लिए अनके स्कीमें लागू कर किसान को प्रोत्साहन दे रही है। कृषि मंत्री ने कहा कि किसान की फसल को जोखिम फ्री किया जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत वर्ष 2016 से 2022 तक पूरे पद्रेश में करीब छ: हजार करोड़ रूपये किसानों को फसल खराबे की भरपाई के लिए मुआवजा दिया गया है। इसी अवधि में जिला भिवानी के किसानों को इस योजना के तहत साढ़े 11 सौ करोड़ रूपये किसानों के खातों में डाले गए। जिन किसानों ने अपनी फसल का बीमा नही करवाया था उन किसानों की फसल खराब होने से राजस्व विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में करीब 38 सौ करोड़ रूपये का मुआवजा बाटा गया। इसी अवधि में अकेले भिवानी जिला के किसानों के खाते में 540 करोड़ रूपये मुआवजा डाला गया। इसी प्रकार प्रदेश सरकार द्वारा बाजरा भरपाई योजना के तहत वर्ष 2021 व 2022 में पूरे प्रदेश में साढ़े सात सौ करोड़ रूपये किसानों के खाते में डाले गए जबकि भिवानी जिले के किसानों के खाते में इस योजना के तहत 71 करोड़ रूपये डाले गइ। उन्होंने कहा कि सूक्ष्म सिंचाई योजना के तहत विभिन्न स्कीमों के अन्तर्गत जिला भिवानी के किसानों को डीबीटी से करीब 16 सौ करोड़ रूपये किसानों के खाते में डाले गए। उन्होंने कहा कि सरकार सभी वर्गो के हित में भलाई के लिए काम कर रही है।

रैली को भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद चौ. धर्मबीर सिंह, हिसार के सांसद बृजेन्द्र सिंह, पूर्व मंत्री व विधायक घनश्याम सर्राफ ने रैली को संबोधित करते हुए मोदी व मनोहर सरकार की उपलब्धियों गिनवाते हुए सरकार की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने समाज के सभी वर्गो के हित में नीतिया लागू किया है और पंचायती राज व्यवस्था को मजबूत किया है। लोगों को मूलभूत सुविधाएं देकर उनके जीवनस्तर में सुधार किया जा रहा है। चेयरपर्सन अनिता मलिक ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि तोशाम विधान सभा क्षेत्र में जनता द्वारा कमल खिलाया जाएगा और मांग पत्र प्रस्तुत किया।

error: Content is protected !!