– इनफोर्समैंट टीम ने नयागांव क्षेत्र में अवैध कॉलोनी में चलाया पीला पंजा
– 20 डीपीसी स्तर के निर्माणों, 4 निर्माणाधीन स्ट्रक्चरों को तोडऩे के साथ ही 2 भवनों पर गिरी सीलिंग की गाज

गुरूग्राम, 9 जनवरी। अनाधिकृत निर्माणों, अवैध कब्जों तथा अवैध कॉलोनाईजेशन के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम की कार्रवाई सोमवार को भी जारी रही। इनफोर्समैंट टीम ने नया गांव क्षेत्र में विकसित की जा रही अवैध कॉलोनी में पीला पंजा चलाया।

सोमवार को सहायक अभियंता कृष्ण कुमार, कनिष्ठ अभियंता नीरज कुमार व कपिल की टीम जेसीबी तथा पुलिस बल लेकर नयागांव क्षेत्र में पहुंची। यहां पर अवैध रूप से कॉलोनी विकसित की जा रही थी। टीम ने मौके पर ही जेसीबी की सहायता से डीपीसी स्तर के 20 निर्माणों व 4 निर्माणाधीन भवनों को धराशायी कर दिया। इसके साथ ही 2 भवनों को सील करने की कार्रवाई भी टीम द्वारा की गई। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात रहा।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त पीसी मीणा के अनुसार निगम क्षेत्र में अवैध कब्जों, अनाधिकृत निर्माणों, अतिक्रमण तथा अवैध कॉलोनाईजेशन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए चारों जोनों में अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमें गठित हैं, जो अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार निगरानी बनाए हुए हैं। इन टीमों के इंचार्ज सहायक अभियंता स्तर के अधिकारी हैं तथा उन्हें ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी बनाया हुआ है। उन्होंने कहा कि आगे भी इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी।

error: Content is protected !!