भारत जोडो यात्रा को लेकर पुलिस अधीक्षक ने मीटींग कर दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र : पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिहं भोरिया ने भारत जोड़ो यात्रा के मध्यनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शनिवार को अपने कार्यालय मे पुलिस अधिकारियों के साथ मीटींग कर सुरक्षा पर मंथन किया। मीटींग मे पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को आदेश दिये। उन्होंने बताया कि यात्रा के मध्यनजर सुरक्षा व्यवस्थाओं को देखते हुए 8 व 9 जनवरी को जीटी रोड सहित जिला में पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गए हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस विभाग की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध किये गये हैं। इसके लिए पुलिस कर्मचारियों को विशेष रूप से हिदायत भी जारी की गई हैं । मीटींग मे दूसरे जिलो से आऐ पुलिस अधीक्षक , सभी उप पुलिस अधीक्षक, सुरक्षा शाखा प्रभारी, रीडर सुनील दत्त व अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहें।

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा। दिये आवश्यक दिशा-निर्देश।
पुलिस अधीक्षक श्री सुरेंद्र सिंह भौरिया ने भारत जोडो यात्रा को लेकर जिला में सुरक्षा के व्यापक प्रबन्धो का जायजा लिया। उनके साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कर्ण गोयल व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्थ करने के आदेश जारी किये हैं । पुलिस अधीक्षक ने जारी अपने आदेश में कहा है कि भारत जोडो यात्रा को देखते हुए जिला में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए जायेगे। जिला में 8 व 9 जनवरी 2023 को भारत जोडो यात्रा के तहत श्री राहुल गांधी जिला में यात्रा के साथ पहुंचेंगे । इस यात्रा को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह से सतर्क है । यात्रा के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने व सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है ।

करीब 2 हजार पुलिसकर्मी होंगे तैनात, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की निगरानी ।
जिला पुलिस द्वारा भारत जोडो यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र के दिशा-निर्देश में 08 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व 20 उप पुलिस अधीक्षकों की देख-रेख में करीब 02 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। जिला में यात्रा के प्रवेश स्थल से लेकर जिला के मुख्य मार्गों पर पुलिस के नाके लगाये गये हैं। भारत जोडो यात्रा के रुट व शहर के एरिया में असमाजिक तत्वों पर भी नजर रखने के लिए व वीवीआईपी की सुरक्षा के पुलिसकर्मिय़ों को सादे लिबास में भी तैनात किया गया है । पुलिस अधीक्षक महोदय ने आमजन से अपील की है कि भारत जोडो यात्रा के दौरान यात्रा के रास्ते में या सडक पर कोई भी दुपहिया, चौपहिया और भारी वाहन पार्क न करें अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। सड़क पर पार्क की गई गाड़ियों को उठाने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा क्रेनें लगाई गई हैं। आमजन से अपील है कि भारत जोडो यात्रा के दौरान ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने में पुलिस का सहयोग करे ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!