मंत्री बनवारी लाल ने हैफेड की ओर से 10 करोड़ रुपए का चैक मुख्यमंत्री राहत कोष हेतु भेंट किया मुख्यमंत्री को

चंडीगढ़, 7 जनवरी – मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को सहकारिता मंत्री श्री बनवारी लाल ने आज हरियाणा राज्य सहकारी समिति एवं विपणन संघ लिमिटिड (हैफेड) की ओर से 10 करोड़ रुपए का चैक मुख्यमंत्री राहत कोष हेतु भेंट किया। इस दौरान चेयरमैन श्री कैलाश भगत, विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टीवीएसएन प्रसाद तथा प्रबन्ध निदेशक श्री ए श्रीनिवास भी उपस्थित रहे।        

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राशि समाज हित में काम आएगी । हैफेड के चेयरमैन श्री कैलाश भगत ने कहा कि हैफेड किसानों की एक सर्वोच्च संस्था है, जोकि हरियाणा बनने के साथ ही 1966 में अस्तित्व में आई थी। यह तभी से किसानों की सेवा में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही है।        

श्री भगत ने कहा कि समय के साथ-साथ हैफेड ने अपनी गतिविधियों का दायरा पूरे देश में बढ़ाया है, जिससे लोगों को स्वास्थ्य वर्धक एवं गुणवत्तापरक उत्पाद मुहैया करवाए जा रहे हैं । इसके अलावा, प्रदेश में पैदा होने वाले बासमती धान के चावलों को निर्यात में शामिल किया गया है, जिससे किसानों को उनकी उपज का उच्च मूल्य मिलने से सीधा लाभ हो रहा है। इसके साथ ही हैफेड मध्यप्रदेश के किसानों से भी पूसा बासमती धान की खरीद कर रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!